December 20, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की समीक्षात्मक बैठक / रिपोर्ट ब्यूरो चीफ अंजुम शहाब की रिपोर्ट                   

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की समीक्षात्मक बैठक

ब्यूरो चीफ अंजुम शहाब की रिपोर्ट                     मुजफ्फरपुर( बिहार )समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में विभिन्न विभागों से संबंधित सरकार की कल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई।

समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि योजनाओं के क्रियान्वयन की दिशा में पूरी पारदर्शिता एवं प्रतिबद्धता दृष्टिगोचर हो।

लोक शिकायत निवारण अधिनियम की समीक्षा क्रम में लोक प्राधिकारों की उपस्थिति को लेकर सख्त निर्देश दिए गए। निर्देश दिया गया कि लोक प्राधिकार हर हाल में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।साथ ही उक्त विषय से संबंधित लंबित मामलों का निष्पादन तीव्र गति से करने का निर्देश अनुमंडल एवं जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को दिया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा के क्रम में आवासों की पूर्णता के बावजूद तृतीय किस्त की राशि निर्गत करने में विलंब पर जिलाधिकारी ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को फटकार लगाई एवं निर्देश दिया कि जिनके आवास पूर्ण हो चुके हैं उन्हें तृतीय किस्त की बकाया राशि का शीघ्र भुगतान किया जाए। साथ ही पूर्ण आवासों का जिओ टैगिंग भी करना सुनिश्चित करें।

वही सामुदायिक शौचालय के निर्माण की गति को बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में आपूर्ति विभाग, मनरेगा, आईसीडीएस संबंधित विभिन्न योजनाएं, अल्पसंख्यक कल्याण, कल्याण विभाग,बाल संरक्षण, सामाजिक सुरक्षा तथा अन्य विभागों की समीक्षा की गई एवं इनके क्रियान्वयन को लेकर आवश्यक निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए।

बैठक में उप विकास आयुक्त आशुतोष त्रिवेदी, डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान सहित जिला स्तरीय एवं अनुमंडल स्तरीय वरीय पदाधिकारी तथा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.