March 30, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

राज्य में एक करोड़ रोजगार के अवसर पैदा करने और भ्रष्ट तंत्र के खिलाफ बड़े आंदोलन का आगाज।

1 min read

बिहार नवनिर्माण समावेश 2022
पटना
राज्य में एक करोड़ रोजगार के अवसर पैदा करने और भ्रष्ट तंत्र के खिलाफ बड़े आंदोलन का आगाज।
जन उद्देश्य और लक्ष्य के लिए लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने देश में एक बड़ा जन आंदोलन खड़ा किया वह लक्ष्य और जेपी के सपने आज भी अधूरे हैं। जनता के सवाल और आमजन का काम सरकारों की प्राथमिकता में कभी नहीं रहे। उपेक्षित वर्ग के लिए सत्ता या व्यवस्था का जो करना चाहिए वह होते ही नहीं है। साथ-साथ जनता के पास जो वोट का अधिकार है उसके भी हनन की प्रक्रिया वर्षों से जारी है। आज चुनाव में पैसे और मैनेजमेंट के बल का उपयोग हो रहा है जिसके कारण जनता अपने वोट के अधिकार से वंचित है और हाशिए पर हैं। ऐसे में जरूरी है कि देश में एक ऐसी राजनीतिक दल की स्थापना हो वह जो अभी जनता के सवालों के समाधान के लिए काम करें उनकी समस्याओं से लड़े राजनीति में धनबल बाहुबल और मैनेजमेंट कर राज खत्म हो और सही मायनों में जनतंत्र कम हो कायम हो। इसी उद्देश्य क्षमता सद्भाव दल की स्थापना की गई है। यह कहना है जेपी आंदोलन के समय के सक्रिय प्रमुख समाजसेवी एवं समता सद्भाव दल के अध्यक्ष पंकज जी का।
बिहार में भ्रष्ट तंत्र को खत्म कर एक नई व्यवस्था कायम करने और सूबे में एक करोड़ रोजगार के अवसर पैदा करने के लक्ष्य के साथ क्षमता सद्भाव दल का पहला समावेश पटना के आई एम ए हॉल में बुधवार को आयोजित हुआ पार्टी के घोषणा पत्र जारी करते हुए पार्टी के महासचिव एवं जेपी आंदोलन के प्रमुख सेनानी चक्रवर्ती अशोक प्रियदर्शी ने कहा कि मौजूदा आदमी ही विपक्ष और आत्ममुग्ध सत्ताधारी दल से जनता की उम्मीदें खत्म हो चुकी है सुबह बिहार में आज भी ईमानदार और सक्रिय राजनीतिक कार्यकर्ता हैं जो एक नया विकल्प खड़ा कर सकते हैं सदा सदा ऊदल के महासचिव चक्रवर्ती अशोक प्रियदर्शी ने कहा कि बिहार में नदियों मिट्टी और मानव संसाधनों में अपार शक्ति और संभावनाएं इसी शक्ति के आधार पर 4 साल के भीतर राज्य में एक करोड़ के अवसर खड़े हो सकते हैं समता सद्भाव दल इसी उद्देश्य और इसी लक्ष्य के साथ और कमर कस ली है बिहार में। समता शब्द सद्भाव दल के बिहार नवनिर्माण समावेश में कोने-कोने से आए सैकड़ों बुद्धिजीवियों समाजसेवियों इमानदार कर्मठ कार्यकर्ताओं महिलाओं और पत्रकारों ने पटना के आई में हॉल में संकल्प लिया कि बिहार में एक नया राजनीतिक विकल्प खड़ा कर व्यवस्था परिवर्तन के लिए विशाल जन आंदोलन करेंगे समावेश की अध्यक्षता पंकज किरण क्रांति और कैलाश भारती ने किया बिहार नवनिर्माण समावेश 2002 में बिहार उड़ीसा महाराज पश्चिम बंगाल से बड़ी संख्या में समता सद्भाव दल के प्रतिनिधि शामिल हुए कार्यक्रम की शुरुआत सांस्कृतिक क्रांति गीत से हुआ नाम की सांस्कृतिक संस्था ने अपने गीतों से कार्यकर्ताओं का जोश भर दिया।
समता सद्भाव दल के प्रमुख नेताओं में भोजपुर आरा के अशोक जाधव मधुबनी बिहार के राजीव रंजन सीतामढ़ी के जालंधर यदुवंशी बांका से इतवारी टू डू जमशेदपुर के मंथन चितौड़गढ़ राजस्थान के प्रभात बेतिया बिहार के रामेश्वर प्रसाद रोहतास सासाराम के नरेंद्र राय गया के रेहाना खातून पटना के प्रोफेसर प्रकाश और आकाश कुमार मुजफ्फरपुर के रमेश चंद्र सुपौल से महेंद्र यादव पटना के नंद किशोर सिंह पूर्वी चंपारण के बासुदेव राम भुवनेश्वर उड़ीसा से किशोर दास आरा भोजपुर के अशोक मानव पूर्णिया के संजय शिंदे अमर राम चंपारण के फूलवती देवी रामस्वरूप माजी नागपुर महाराष्ट्र के अनिल चौहान रामेश्वर सरस्वती देवी बहादुरपुर सार्थक बिहार भागलपुर से और अध्यक्षीय भाषण जैसा कि पंकज जी और कैलाश भाटी ने किया समापन गीत हम होंगे कामयाब हम होंगे कामयाब एक दिन प्रस्तुति सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था द्वारा इसके साथ ही अध्यापन कला संस्कृति पुरुष विश्वमोहन चौधरी संत ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.