October 31, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

ज़िला में अलग अलग छठ घाटो पर डूबने से चार युवक कि मौत, क्षेत्र में मचा कोहराम

ज़िला में अलग अलग छठ घाटो पर डूबने से चार युवक कि मौत, क्षेत्र में मचा कोहराम

समस्तीपुर(जकी अहमद)

जिले के अलग अलग छठ घाटों पर डूबने से चार युवक कि मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक विभूतिपुर थाना हल्का के केराई पुल चौक के नजदीक छठ घाट बनाने के दौरान एक युवक की गहरे पानी चले जाने के कारण डूबने से मौत हो गई। स्थानीय गोता खोरो द्वारा लाश कि खोज जारी है। स्थानीय गोता खोरों द्वारा लाश काफी खोजबीन कि गई नहीं मिलने पर एसडीआरएफ टीम को सूचना दी गई है। डूबने वाले युवक कि पहचान ग्राम पंचायत केराई वार्ड संख्या 5 निवासी अरविंद सिंह के 19 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक अमित कुमार केराई पुल के नजदीक बैती नदी किनारे छठ घाठ बना रहा था। छठ घाट बनाने के दौरान अमित का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया। इधर लोक आस्था का पर्व छठ को लेकर उसके घर में खुशी का माहौल गमगीन में तब्दील हो गया। इधर घटना स्थल पर काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई है। सभी एसडीआरएफ कि प्रतीक्षा कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिले के हलई ओपी थाना क्षेत्र के वरुणा पुल के पास छठ घाट बनाने के दौरान दो युवक की डूबने से हुई मौत गांव में मातम का माहौल। मृतको की पहचान
वीरेंद्र शर्मा का 18 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार पिता एवं दूसरे मृतक की पहचान सुरेन्द्र शर्मा का 18 वर्षीय पुत्र मंतोष कुमार जो महमदपुर वार्ड 13 हलई ओपी वनवीरा पंचायत निवासी के रूप में की गई है।
इसी तरह आज उगते सूर्य को अर्घ्य देने के समय मोरवा दक्षिणी पंचायत के सीमा स्थित नुनु पोखर में डूबने से एक युवक कि मौत हो गई। मृतक कि पहचान शिव नाथ पासवान के 17 वर्षीय पुत्र उदित कुमार के रूप में हुई है।
घटना के संबंध में परिजन ने बताया छठ बनाने के लिए के वरुणा पुल पर गये थे वही नदी में गड्ढे में पैर फिसलने से गहरे पानी में चले गये। आसपास के लोगों ने पानी से निकाल इलाज के लिए लाया सदर अस्पताल जहां डॉक्टर के द्वारा उसे मृत बताया गया। इस घटना से गांव में मातम का माहौल छा गया सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे सदर अस्पताल बनवीरा पंचायत मुखिया नारायण शर्मा जिला प्रशासन पर लगाये आरोप उन्होंने बताया कि मिट्टी खनन को लेकर हर छठ पूजा में इस तरह की घटना होती रहती है। अगर ससमय जिला प्रशासन द्वारा इस ओर सही ढंग से ध्यान दिया जाता तो इस तरह कि घटना नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.