April 17, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

रामनवमी कल 17 अप्रैल को,सभी पर रहेगी ड्रोन और सीसीटीवी की नजर 18 अप्रैल तक सभी पदाधिकारियों/कर्मियों की छुट्टी रद्द

1 min read

रामनवमी कल 17 अप्रैल को,सभी पर रहेगी ड्रोन और सीसीटीवी की नजर 18 अप्रैल तक सभी पदाधिकारियों/कर्मियों की छुट्टी रद्द

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

450 मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त 2000 से अधिक पुलिस फोर्स एवं 500 पुलिस कर्मी सादे लिबास में तैनात

सभी पर रहेगी ड्रोन और सीसीटीवी की नजर 18 अप्रैल तक सभी पदाधिकारियों/कर्मियों की छुट्टी रद्द

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

हाजीपुर, रामनवमी पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के मद्देनजर आज जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक श्री हरकिशोर राय द्वारा संयुक्त रूप से प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों के साथ ज्वॉइंट ब्रीफींग की गयी। समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित संयुक्त बैठक में अपर समाहत्तों, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, हाजीपुर, महुआ एवं महनार तथा एसडीपीओ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष भौजूद थे।

जिलाधिकारी ने कहा की जूलूस / शोभा यात्रा के जितने भी रूट हैं, आज देर रात तक एसडीम,

एसडीपीओ सत्यापित कर लेगें। जुलूस तथा शोमा यात्रा में डीजे और हथियार का प्रदर्शन नहीं होगा। लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे जिला में आदर्श आधार संहिता लागू है। इसलिए वहीं भी अनावश्यक रूप से ज्यादा भीड़ नहीं होगी। आदर्श आधार संहिता का अनुपालन नहीं करने पर प्राथमिकी दर्ज की प्रायेगी। उन्होंने कहा की सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए मुस्तैद रहेगें। यूयूटी में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। दोषी पदाधिकारी कर्मी पंक्ति किये जायेगे। जिला नियंत्रण कक्ष तीन पालियों में 24 घंटे कार्ररत रहेगा। राय कुछ ड्रोन और सीसीटीवी के नजर पर रहेगा। पुलिस अधीक्षक श्री हर किशोर राय ने कहा

बिना लाईसेंस के एक भी जूलूस या एक भी झूला का आयोजन नहीं हो. वह पदाधिकारी सुनिश्पित करेगें। साथ ही ऐसी कोई झांकी या व्यंग वित्र का प्रदर्शन नही होगा, जिससे की किसी समुदाय विशेष की भावना को ठेस पहुंचे।

आदर्श आधार संहिता लागू होने के कारण धारा 144 लागू है इसमें किसी प्रकार के हथियार लेकर चलने की अनुमति नहीं है। इसका पूर्णतः अनुपालन रामनवमी के अवसर पर निकलने वाले जुलूस एवं शोभा यात्रा पर सुनिश्चित किया जायेगा। आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर धार्मिक जूलूस में बैनर प्रतिवंधित है। जिला अग्निशमन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि एक यूनिट अग्निशमन दस्ता जिला निवरंग कक्ष में कार्यरत रहेगे। इस अवसर पर प्रमुख चौक-चौराहों के छतों पर पुलिस बल तैनात रहेगे और 500 से से ज्यादा पुलिस कर्मी सादे लियास में असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए जुलूस के साथ चलेगें। पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों को कहा कि चौकीदारों का शत्-प्रतिशत उपयोग किया जाय। इन्हें 05-06 की संख्या में दूयूटी पर लगाया जाय। उन्होंने कहा कि डीजे दिखते ही गीज वार थाने में या पुलिस लाईन में जायें।

जिलाधिकारी ने जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निदेश दिया कि वे कंट्रोल रूम से प्रत्येक प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी के लोकेशन और हाजिरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.