December 30, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

12 पंचायत के प्रतिनिधियों का हुआ शपथ ग्रहण/रिपोर्ट नवनीत कुमार

1 min read

12 पंचायत के प्रतिनिधियों का हुआ शपथ ग्रहण
महुआ। नवनीत कुमार
महुआ प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में बुधवार को 12 पंचायतों के सरपंच और पंचों को शपथ ग्रहण कराया गया। यहां शपथ ग्रहण को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों की उमड़ी भीड़ से प्रखंड परिसर गुलजार बना है। गुरुवार को भी 11 पंचायतों के सरपंच और पंचों का शपथ ग्रहण के साथ उपसरपंच का चुनाव होगा और इसी के साथ यह प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।
यहां तीन पालियों में पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण कराया जा रहा है। जिसमें एक पाली में 4 पंचायत के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। यहां बुधवार को प्रथम पाली में मधौल, मंगुराही, सुपौल टरिया और जहांगीरपुर सलखनी, दूसरी पाली में फतेहपुर पकड़ी, समसपुरा, सिंघाड़ा उतरी और गोविंदपुर तथा तीसरी पाली में विशुनपुर हीराराम उर्फ पहाड़पुर, फुलवरिया, गौसपुर चकमाजाहिद और रामपुर चंद्रभान उर्फ डगरू पंचायत के सरपंच और पंच का शपथ ग्रहण के साथ उप सरपंच का चुनाव कराया गया। सभी प्रतिनिधियों ने एक मुंह से राग द्वेष से ऊपर उठकर सभी के हित में कार्य करने का संकल्प लिया। यह उपसरपंच बनाने को लेकर पंचायतों में जोड़-तोड़ खूब चलते रहा। यहां शपथ ग्रहण और चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी जोरों पर चल रही है।
आज शेष 11 पंचायतों के सरपंच और पंच लेंगे शपथ:
महुआ प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह का अंतिम चरण होगा। अंतिम चरण में प्रथम पाली में सिंघाड़ा दक्षिणी, हसनपुर ओस्ती, रसलपुर मुबारक और शेरपुर मानिकपुर पंचायत के सरपंच और पंच शपथ लेंगे और उपसरपंच का चुनाव भी होगा। इसी तरह दूसरी पाली में मिर्जानगर, भदवास, लक्ष्मीनारायणपुर और जलालपुर गंगटी तथा तीसरी पाली में ताजपुर बुजुर्ग, कन्हौली विशनपरसी और कन्हौली धनराज पंचायत के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसी के साथ बीते 4 दिनों से चल रहे शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हो जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिनभर महुआ बाजार में भीड़ भाड़ बनी रहती है। प्रखंड परिसर तो प्रतिनिधियों और आम लोगों की भीड़ से गुलजार रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.