March 31, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

बिहार विधान परिषद स्थानीय पदाधिकारी निर्वाचन -2022 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक।

1 min read

*बिहार विधान परिषद स्थानीय पदाधिकारी निर्वाचन -2022 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक।*

 

*ब्यूरो चीफ अंजुम शहाब* *की रिपोर्ट* *मुजफ्फरपुर* *( बिहार )*

*प्रेक्षक संजय कुमार अग्रवाल भी बैठक में रहे उपस्थित*

बिहार विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन- 2022 के सफलतापूर्वक आयोजन के निमित्त जिला निर्वाचन अधिकारी ने समाहरणालय सभाकक्ष में निर्वाचन लड़ रहे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के साथ तथा विभिन्न कोषांगों के वरीय एवं नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक श्री संजय कुमार अग्रवाल ने उपस्थित प्रतिनिधियों से सुझाव प्राप्त किए और उन पर अमल की बात कही।साथ ही शांतिपूर्ण निर्वाचन में उनके सहयोग की अपेक्षा भी की।

वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि मतदान की तिथि के लिए माकूल विधि व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। निर्वाचन शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी हो इस दिशा में सभी आवश्यक तैयारियां मुकम्मल की गई हैं। सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। बैठक में पोल डे के दिन वाहनों के उपयोग से संबंधित नियमों की जानकारी दी गई। प्रेक्षक ने मतदान कर्मियों एवं मतगणना कर्मियों का रेंडमाइजेशन, नोटिस का तामिला,वाहन की उपलब्धता ,मतदान केंद्रों पर आधारभूत सुविधाओं सुविधाओं की व्यवस्था इत्यादि के साथ सामग्री कोषांग ,मीडिया कोषांग,विधि व्यवस्था कोषांग,आदर्श आचार संहिता कोषांग की भी समीक्षा की। निर्देश दिया कि कंट्रोल रूम ठीक से कार्य करें। लोगों की समस्याओं का समाधान त्वरित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी 17 बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि उक्त निर्वाचन भय- मुक्त वातावरण में हो इस बाबत सख्त निर्देश दिया गया है। किसी भी तरह की लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में जानकारी दी गई थी 19 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 22 पीठासीनऑफिसर, P1- 24 ,P2-23,P3-27 24 माइक्रो ऑब्ज़र्वर नियुक्त किए गए हैं तथा प्रचार प्रसार कार्य पर निगरानी के लिए वीडियो सर्विलांस टीमें बनाई गई हैं।

बैठक में उप विकास आयुक्त आशुतोष त्रिवेदी, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय एवं सभी विभागों के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.