January 17, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

बिहार जाति आधारित गणना के प्रथम चरण की अवधि विस्तारित करने को लेकर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को लिखा पत्र।

बिहार जाति आधारित गणना के प्रथम चरण की अवधि विस्तारित करने को लेकर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को लिखा पत्र।

♦️ परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ ने पत्र लिखकर प्रथम चरण की अवधि मे विस्तार करने को लिखा पत्र।

पटना….परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के प्रदेश कार्यकारी संयोजक नवनीत कुमार और प्रदेश संगठन महामंत्री शिशिर कुमार पांडेय ने संयुक्त रूप से बिहार के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को पत्र लिखकर बिहार जाति आधारित गणना के प्रथम चरण की अवधि विस्तारित करने की मांग की।
पत्र के माध्यम से कहा गया है कि बिहार सरकार द्वारा बिहार जाति आधारित गणना 2022 कराई जा रही है जिसका प्रथम चरण 7 जनवरी 2023 से 21 जनवरी 2023 तक निर्धारित है। इसके अंतर्गत नजरी नक्शा,मकान नंबरीकरण एवं संक्षिप्त मकान सूची के साथ निर्धारित प्रपत्र में पहचान संबंधी विवरण संधारित किया जाना है। यहां यह उल्लेखनीय है कि इन दिनों पूरा सूबा भीषण ठंड की चपेट में है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी सूचना में ठंड के और बढ़ने की बात कही गई है। इस भीषण शीतलहर का प्रतिकूल प्रभाव गणना कर्मियों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है एवं वे बीमार होते जा रहे हैं। सर्दी की अधिकता के कारण नागरिकों का भी समुचित सहयोग इन गणना कर्मियों को नहीं मिल पा रहा है। इस बाबत मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से अनुरोध किया गया है कि उक्त तथ्यों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए बिहार जाति आधारित गणना के प्रथम चरण की अवधि को विस्तारित कराया जाय।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मृत्युंजय ठाकुर ने सूबे के मुखिया माननीय नीतीश कुमार जी से आग्रह किया है कि आम नागरिक की तरह बिहार के शिक्षकों के जान की सुरक्षा का जिम्मा भी आपके ऊपर ही है। अतः इस भीषण ठंड मे जातीय गणना के प्रथम चरण के कार्य अवधि को विस्तारित करने की कृपा की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.