April 25, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

मान्यताप्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को
चुनाव तैयारियों की दी गई पूरी जानकारी
……………………….
हाजीपुर,25 अप्रैल, 2024

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी वैशाली श्री यशपाल मीणा एवं पुलिस अधीक्षक वैशाली श्री हरकिशोर राय ने संयुक्त रूप से एनआईसी कक्ष में स्टैंडिंग कमिटी की बैठक की। बैठक में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे। दिनांक 26 4.2024 से नामांकन का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। नाम निर्देशन के समय यातायात प्रबंधन हेतु पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं, ताकि आमजनों को परेशानी ना हो। बड़ी संख्या में सीसीए लगाया गया है, जिसका अनुपालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। उपद्रवियों को एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया जा रहा है। मतदान के दिन मतदान केंद्र से 200 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा का पालन सख्ती से किया जाएगा। वहां किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर गिरफ्तारी होगी। मतदान के दिन केवल अनुमति वाले वाहन ही चलाया चलेंगे। अन्य वाहनों के संचालन पर रोक रहेगा।
बैठक में जानकारी दी गई कि उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पातेपुर विधानसभा में दिनांक 13.05.2024 को मतदान होना सुनिश्चित है। इवी एम को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में वीडियोग्राफी करते हुए प्रस्थान कराया जाएगा। इवीएम को कमिशनिंग करते समय ईसिआइ एल के इंजीनियर आकर तथा खुद की उपस्थिति में 5% मशीनों में मॉक पोल की प्रक्रिया करवाएंगे। मतदान हेतु इवीएम पुलिस बल के साथ मतदान केंद्र पर जाएगा। मतदान की प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शिता के साथ होगी। प्रत्येक अभ्यर्थी के लिए सिर्फ और सिर्फ एक ही पोलिंग एजेंट अनुमान्य है। अपराधियों पर पुलिस की कार्रवाई की जा रही है। अब तक 730 से अधिक लोग जेल भेजे जा चुके हैं। मतदाता पर्ची के वितरण हेतु बीएलओ के साथ एक कर्मी को अटैच किया जा रहा है, ताकि मतदाता पर्ची ससमय सभी मतदाताओं तक पहुंच जाए। आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सख्ती से किया जाए।
बैठक में एडीएम उप निर्वाचन पदाधिकारी, डीपीआरओ, हाजीपुर और महनार के एसडीएम , आचार संहिता कोषांग और व्यय कोषांग के नोडल ऑफिसर सहित कई जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।
मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों में बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी ,कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट), जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (श्री पशुपति कुमार पारस ), लोक जनशक्ति पार्टी (श्री चिराग पासवान), राष्ट्रीय जनता दल और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.