April 26, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

महुआ में सुबे का पहला बीएसएनएल 4जी सेवा हुआ चालू

1 min read

महुआ में सुबे का पहला बीएसएनएल 4जी सेवा हुआ चालू
बीएसएनल के मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने 4जी बीटीएस नेटवर्क का महुआ एक्सचेंज ऑफिस पर किया उद्घाटन, स्वदेशी तकनीक पर आधारित 4जी सेवा से अब बीएसएनल धारकों को मिलेगी कॉल ड्रॉप और इंटरनेट की परेशानी से राहत
महुआ। रेणु सिंह
महुआ में सुबे का पहला 4जी सेवा गुरुवार को चालू किया गया। इस बीटीएस का उद्घाटन यहां टेलीफोन एक्सचेंज ऑफिस परिसर में बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने फीता काटकर और पूजन के बाद नारियल फोड़कर किया।

उद्घाटन के दौरान मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने कहा कि बिहार का यह पहला 4जी सेवा यहां से शुरुआत की गई है। यह बीएसएनल धारकों के लिए खुशी का पल है कि अब उन्हें काल ड्रॉप से मुक्ति मिलेगी और इंटरनेट सेवा की परेशानी नहीं होगी। यह पूरी तरह स्वदेशी तकनीक पर आधारित है। उन्होंने कहा कि 4जी स्वदेशी सेवा बीएसएनल कंपनी के लिए एक वरदान साबित होगी। इससे उपभोक्ताओं में विश्वास जागेगा और कंपनी को साख के साथ आय भी बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि वैशाली जिला अंतर्गत सभी 63 2जी साइटों पर 4जी उपकरण लगाए जाएंगे। यह 4जी सेवा राज्य के सभी जिले में आगामी दिसंबर के अंत तक चालू कर दी जाएगी। उन्होंने बीएसएनल मोबाइल धारकों से अपील किया कि जिनके पास 4जी सिम नहीं है, वह उसे ले लें। इसके लिए उन्हें फ्रेंचाइजी को मुफ्त में सिम कार्ड बदलने का निर्देश दिया। प्रधान महाप्रबंधक (मोबाइल) शंकर प्रसाद ने कहा कि स्वदेशी तकनीक विकसित होने से बीएसएनल सेवाएं काफी मजबूत हुई है। मुजफ्फरपुर बिजनेस एरिया के तहत हाजीपुर अंतर्गत महुआ एक्सचेंज में यह 4जी का शुभारंभ किया जाना न सिर्फ जिले वासियों बल्कि देशवासियों के लिए गर्व का विषय है।
मुजफ्फरपुर के प्रधान महाप्रबंधक जगदीश चंद्रा, देवानंद सहाय, रूपेंद्र पाठक, आनंद कुमार, टीसीएस कृष्णनंदन कुमार, शैलेश प्रसाद मिश्र, सतीश कुमार, सुमित कुमार, सुधांशु कुमार, गौरव मिश्रा, फ्रेंचाइजी के राकेश कुमार और दिवाकर कुमार, शांतनु, शिव शंकर, ईशा जैन, विजय सिंह, राजकुमार राय सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे। यहां 4जी सेवा का उद्घाटन होते ही लोगों ने ताली बजाकर खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.