April 18, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

फायर कर्मियों ने रैली के साथ मॉक ड्रिल कर लोगों को दी आग से बचाव की जानकारी

फायर कर्मियों ने रैली के साथ मॉक ड्रिल कर लोगों को दी आग से बचाव की जानकारी, महुआ के विभिन्न मार्गो पर घूम कर लोगों को किया जागरूक
महुआ। रेणु सिंह
इस समय पछुआ हवा में आग कहर बरपा रही है। आग की एक चिंगारी से पूरा बस्ती और इलाका साफ हो जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी का सारी कमाई समाप्त हो जा रही है। इस भयावहता से बचाव को लेकर फायर बिग्रेड के कर्मियों ने रविवार को बच्चों संग जागरूकता रैली निकाली। रैली के के साथ उन्होंने मॉक ड्रिल कर लोगों को आग से बचाव की जानकारी दी। सभी बच्चे आग से बचाव के लिए स्लोगन लिखी तख्तियां हाथ में लिए थे।
यह रैली महुआ भदई चौक से निकलकर अनुमंडल अस्पताल, गोला रोड सहित विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए पुनः भदई चौक पहुंची। जहां पर फायर ब्रिगेड कर्मियों द्वारा मॉक ड्रिल कर लोगों को आग लगने और उससे बचाव की जानकारी दी गई। कर्मियों द्वारा बताया गया कि आग लगने का कारण लापरवाही होता है। अगर इस समय थोड़ी लापरवाही से बचा जाए तो ऐसी भयावहता नहीं आएगी। उन्होंने इस समय गैस सिलेंडर के रेगुलेटर पाइप को हमेशा चेक करने और असमय खाना नहीं बनाने की नसीहत दी इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीण इलाके में चूल्हे की आग को अच्छी तरह बुझा देने और उसके राख को अच्छी तरह देख कर ही रखौरे पर फेंकने की नसीहत दी। बताया कि आज का एक तिल्ली सुलगकर बड़ा रूप ले लेती है। सिलेंडर में आग लगने पर उसके बचाव के भी आसान तौर तरीके बताए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.