July 18, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम ‘भारतीय राष्ट्रीय लोकतांत्रिक समावेशी गठबंधन’ (इंडिया) रखा गया है.

1 min read

विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम ‘भारतीय राष्ट्रीय लोकतांत्रिक समावेशी गठबंधन’ (इंडिया) रखा गया है.

विपक्ष द्वारा अपने महागठबंधन को ‘‘इंडिया’’ नाम दिए जाने की खबरों के बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने ट्वीट किया, ‘‘2024 टीम इंडिया बनाम टीम एनडीए होगा

रिपोर्ट नसीम रब्बानी

इंडिया: अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़ी चुनौती देने की रणनीति पर चर्चा कर रहे 26 विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम ‘भारतीय राष्ट्रीय लोकतांत्रिक समावेशी गठबंधन’ (इंडिया) रखा गया है.

विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए बेंगलुरु में दो दिन तक चली बैठक के दौरान विपक्षी दलों ने कई मुद्दों पर चर्चा की.

इस दौरान गठबंधन को एक नया नाम दिया गया है- INDIA- यानी Indian National Democratic Inclusive Alliance. इस बात की जानकारी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और शिवसेना (यूबीटी) ने दी है.

आरजेडी ने ट्वीट ट्वीट किया, ‘‘विपक्षी दलों का गठबंधन भारत का प्रतिबिंब है! अब भाजपा को INDIA कहने में भी पीड़ा होगी!’’

इस नाम का संकेत देते हुए कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने ट्वीट किया, ‘‘इंडिया की जीत होगी.’’

वहीं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता डेरेक ओब्रायन ने भी ट्वीट किया, ‘‘चक दे इंडिया.’’

विपक्ष द्वारा अपने महागठबंधन को ‘‘इंडिया’’ नाम दिए जाने की खबरों के बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने ट्वीट किया, ‘‘2024 टीम इंडिया बनाम टीम एनडीए होगा.’’

इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा के ये एक अच्छी, सार्थक बैठक रही है. रचनात्मक निर्णय लिए जाएंगे. आज जो चर्चा हुई उसके बाद का नतीजा इस देश के लोगों के लिए सही हो सकता है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, पीएम मोदी को 10 साल तक देश पर शासन करने का मौका मिला. उन्होंने लगभग हर क्षेत्र को पूरी तरह से चौपट कर दिया. उन्होंने लोगों के बीच नफरत पैदा कर दी है, अर्थव्यवस्था खस्ताहाल है, महंगाई चरम पर है, सभी क्षेत्रों में बेरोजगारी है. अब भारत के लोगों के लिए उनसे छुटकारा पाने का समय आ गया है. इसलिए समान विचारधारा वाली सभी पार्टियां एक साथ आ रही हैं.

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया था कि हमारे 38 सहयोगियों ने मंगलवार को होने वाली एनडीए बैठक में शामिल होने की पुष्टि की है.

बता दें कि बेंगलुरु में सोमवार को शुरू हुई दो दिवसीय विपक्षी दलों की बैठक में 26 राजनीतिक दल इकट्ठा हुए थे. ऐसे में एनडीए की बैठक को सत्ता पक्ष के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.