August 9, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

समाजसेवी ने मास्क, सैनिटाइजर के साथ किया यूनिफॉर्म का वितरण/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

1 min read

समाजसेवी ने मास्क, सैनिटाइजर के साथ किया यूनिफॉर्म का वितरण/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

– ऑटो रिक्शा चालकों के स्वास्थ्य जाँच के साथ होगा हेल्थ इंश्योरेंस: राकेश पाण्डे

– जल्द लगेगा स्वास्थ्य जाँच शिविर

मोतिहारी, 9 अगस्त।
कोरोना काल में चम्पारणवासियों के सहयोग को तत्पर रहने वाले युवा समाजसेवी, ब्रावो फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक सह चेयरमैन राकेश पांडेय ने ऑटो रिक्शा चालकों के बीच मास्क, सैनिटाइजर, व यूनिफॉर्म का वितरण   किया। ब्रावो फाउंडेशन कार्यालय में ऑटो रिक्शा चालक संघ के लगभग 60 चालकों को ब्रावो फाउंडेशन ने यूनिफॉर्म वितरित किया। साथ ही  सैकड़ों चालकों का यूनिफॉर्म तैयार हो रहा है जिन्होंने इस संघ से पंजीकरण किया है। ज्ञात हो कि उन्हीं चालकों को यूनिफॉर्म उपलब्ध कराया जा रहा है जिनके पास ड्राइविंग लाइसेंस हैं। राकेश पांडेय ने सभी चालकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग कोविड का टीका जरूर लगवाएं। जिन लोगों ने कोविड का पहला डोज़ ले लिया है वैसे लोग तय समय के बीच ही दूसरा डोज़ लें, तभी उनका परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कहा की कोविड की तीसरी लहर से बचाव में टीकाकरण बहुत ही ज्यादा जरूरी है। उन्होंने ऑटो रिक्शा चालकों से कहा कि समय समय पर अपने हाथों व टेम्पू रिक्शा को भी सैनिटाइज करते रहें। कोरोना काल मे सावधान रहना चाहिए। मास्क का भी प्रयोग करना चाहिए।
इस वर्ष के अंत तक ब्रावो फाउंडेशन के सौजन्य से हेल्थ इंश्योरेंस
उन्होंने बताया कि इस वर्ष के अंत तक ब्रावो फाउंडेशन के सौजन्य से हेल्थ इंश्योरेंस करा दिया जाएगा। साथ ही सभी चालकों के लिए स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित किया जाएगा। आप सभी चालक परिवहन विभाग के नियमों का शतप्रतिशत पालन करते हुए अपनी  जिम्मेदारियों को निभाएं  एवम समाज में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन ईमानदारी से करें। ताकि समाज के उत्थान में आपकी सकारात्मक भूमिका का भी जिक्र हो। पांडेय ने कहा कि अगर आप चालकों के बच्चे प्रतिभावान हैं और उन्हें कोरोना काल में उच्च शिक्षा प्राप्त करने में आर्थिक कठिनाई उत्पन्न हो रही है तो वैसे प्रतिभावान बच्चों को ब्रावो फाउंडेशन अपने अपने खर्चे पर आगे की पूरी शिक्षा प्राप्त करने में पूर्ण सहयोग करेगा।
मौके पर संजय पांडे, राजेश रंजन, प्रसाद साहू, उपेंद्र पटेल, दीपक गुप्ता ऑटो रिक्शा चालक संघ के श्याम कुमार, मिथुन कुमार, संजय साह, शैलेन्द्र मिश्र बाबा उपस्थित रहे ।

कोरोना काल मे इन बातों का ध्यान जरूर रखें –
– कृपया साफ सुथरे 3 लेयर मास्क का उपयोग करें ।
–  यथा संभव घर में रहें, भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं।
–  दो व्यक्तियों को बीच दो गज की दूरी बना कर रखें ।
– नियमित अंतराल पर अपने हाथ साबुन से धोएं ।
– कोरोना के कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अथवा जिला कोविड नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1800-3456-624 एवं 06252-242418 पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.