August 28, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

प्रतिनिधिमंडल ने दानापुर के चांदमारी में ग्रामीणों एवं एआईएसएफ का चल रहे आंदोलन पर शिक्षा मंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। रिपोर्ट अभिजीत कुमार

1 min read

 

प्रतिनिधिमंडल ने दानापुर के चांदमारी में ग्रामीणों एवं एआईएसएफ का चल रहे आंदोलन पर शिक्षा मंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

रिपोर्ट अभिजीत कुमार
एआईएसएफ का प्रतिनिधिमंडल मिला शिक्षा मंत्री से, सभी कॉलेजों का शुल्क एक होने पर शिक्षा मंत्री सहमत, चाँदवारी-लोदीपुर बंद सड़क का मामला पहुचा शिक्षा मंत्री के पास, वैशाली में विद्यालय से सटे हॉट मिक्स प्लांट पर कार्रवाई करने का भरोसा,

पटना:-28.08.21
इंटरमीडिएट, स्नातक एवं स्नातकोत्तर के नामांकन में प्रत्येक स्तर पर ली जाने वाले अलग-अलग शुल्क के खिलाफ, पटना दानापुर के लोदीपुर चांदमारी सड़क को खोलने एवं वैशाली जिला के देसरी प्रखंड के गाजीपुर मध्य विद्यालय में शिक्षण कार्य सुचारु रुप से चालू कराने के लिए विद्यालय से सटे सड़क निर्माण हॉट मिक्स प्लांट पर तत्काल रोक लगाने को लेकर एआईएसएफ का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से मिला।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल एआईएसएफ राज्यमंत्री रंजीत पंडित, राज्य अध्यक्ष अमीन हमजा, पूर्व राज्य अध्यक्ष अभिनव कुमार अकेला, पटना जिला अध्यक्ष अक्षय कुमार एवं राज्य परिषद सदस्य कैसर रेहान ने शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी को माँग पत्र सौंपा।

शिक्षा मंत्री को पत्र देते हुए एआईएसएफ के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि राज्य के इंटरमीडिएट स्नातक एवं स्नातकोत्तर में नामांकन के समय विभिन्न महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों द्वारा ली जाने वाले शुल्क में काफी भिन्नता है। एक विश्वविद्यालय के एक ही विषय में नामांकन के वक्त प्रत्येक स्तर पर अलग-अलग कालेज द्वारा अलग-अलग नामांकन शुल्क लिया जाता है, यह भिन्नता रजिस्ट्रेशन एवं फॉर्म भरने में भी है। जिससे छात्रों से नामांकन के नाम पर मनचाहा राशि वसूला जाता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस समस्या को सरकार भी महसूस कर रही हैं, आपकी माँगो से हम भी सहमत हैं, जल्द ही इस पर उचित कदम उठाया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने दानापुर के चांदमारी में ग्रामीणों एवं एआईएसएफ का चल रहे आंदोलन पर शिक्षा मंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री को यह भी कहा कि डीपीएस स्कूल का बस उस रास्ते से जाने एवं ग्रामीण छात्र को उस रास्ते से नहीं जाने देने पर ग्रामीण एवं छात्र आक्रोशित है और कभी भी डीपीएस के बसों को आने-जाने से ग्रामीण रोक सकते हैं, फिलहाल ग्रामीण और छात्र शांतिपूर्ण तरीके से भूख हड़ताल पर बैठे हैं, ऐसे में आपके स्तर से छात्र हित एवं जनहित में हस्तक्षेप आवश्यक है। शिक्षा मंत्री ने इस मसले को गंभीरता से लेने की बातें प्रतिनिधिमंडल को बताया है।

वही वैशाली के राजकीय मध्य विद्यालय गाजीपुर में शिक्षण कार्य सुचारु रुप से चालू कराने के लिए विद्यालय से ठीक सके सड़क निर्माण हॉट मिक्स प्लांट से उत्पन्न प्रदूषण से बच्चों के अधिकार के हनन होने की बातें भी प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री के समक्ष उठाया, इस मसले पर भी शिक्षा मंत्री ने उचित एवं ठोस कार्रवाई का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया।

  1. तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद प्रोफेसर संजय कुमार सिंह से छात्र संगठन एआईएसएफ के राज्यमंत्री रंजीत पंडित ने मिलकर बताया कि प्लांट से उत्पन्न प्रदूषण के कारण ग्रामीणों ने अपने बच्चों को प्लांट बंद होने तक विद्यालय नही भेजने का निर्णय पिछले दिनों लिया है जिसके कारण पिछले दस दिनों से विद्यालय में कोई भी छात्र पढ़ने नही आ रहे हैं। छात्र एवं ग्रामीणों के हित में प्लांट को बंद कराने हेतु आवश्यक हस्तक्षेप करने से संबंधित पत्र भी उन्हें दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.