November 1, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

दिवाली एवं छठ पूजा को ले जिले में कोविड जाँच व टीकाकरण का महाअभियान/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

1 min read

दिवाली एवं छठ पूजा को ले जिले में कोविड जाँच व टीकाकरण का महाअभियान

– डीएम, एसपी व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बापूधाम रेलवे स्टेशन पर टीकाकरण का लिया जायजा
– शत प्रतिशत यात्रियों की कोविड टेस्टिंग की गई
– यात्रियों का वैक्सीनेशन प्रमाण-पत्र देखकर स्टेशन से बाहर जाने की अनुमति


मोतिहारी, 1 नवम्बर। कोविड 19 से बचाव व सुरक्षित रूप से त्यौहार मनाने को लेकर जिले में दिवाली एवं छठ पूजा के अवसर पर सोमवार को जिले में कोविड जाँच व टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसपी नवीन चन्द्र झा ने छठ पर्व को लेकर अपनी पूरी टीम के साथ बापूधाम रेलवे स्टेशन मोतिहारी पर ,दिल्ली आनंद विहार से मुजफ्फरपुर तक जाने वाली सप्तक्रांति ट्रेन से आने वाले यात्रियों की कोविड-19 की जांच व टीकाकरण, व्यवस्था का जायजा लिया। मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव, बिहार के आदेशानुसार दिवाली एवं छठ महापर्व के शुभ अवसर पर अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों की कोविड टेस्टिंग का आदेश दिया गया था। उनके निर्देशों का पालन करते हुए ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों को टेस्टिंग के लिए व्यापक पैमाने पर बैरीकेडिंग की गई है । स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए माइकिंग कीषजा रही, ताकि बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जाँच की जा सके। बाहर से आने वाले यात्रियों ने वैक्सीन की डोज ली है या नहीं उसकी भी जांच की गई। जिन्होंने कोविड-19 का टीका नहीं लिया है या दूसरा डोज़ समय होने के बावजूद न मिला वैसे लोगों को भी चिह्नित कर उन्हें उसी समय स्टेशन पर ही वैक्सीन दी गयी। पुलिस पदाधिकारियों द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन के लिए अतिरिक्त काउंटर लगाए गए थे। डीएम ने बताया कि मोतिहारी जिले को महामारी से सुरक्षा के लिए बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों की शत-प्रतिशत टेस्टिंग की गयी । उन्होंने बताया कि यहीं एक उपाय है जिससे हमारा जिला कोरोना महामारी से सुरक्षित रह सकता है। मौके पर जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि
कोविड 19 की सम्भावित तीसरी लहर से बचाव के लिए कोविड की जाँच, टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन आवश्यक है । सही समय पर कोविड टीकाकरण की दोनों डोज़ लेना बहुत जरूरी है। तभी आपका परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कहा टीकाकरण से बचे लोगों को टीकाकरण कराना आवश्यक है । टीकाकरण के बाद भी पूर्ण रूपेण सुरक्षित रहने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए, यथा- मास्क का उपयोग करें, यथा संभव घर में रहें, भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं, दो व्यक्तियों को बीच दो गज की दूरी बना कर रखें, नियमित अंतराल पर अपने हाथ साबुन से धोएं तथा कोरोना के कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत कोविड नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1800-3456-624 या 06252-242418 पर संपर्क करें।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता आपदा, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी सदर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, गोपनीय शाखा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ,स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस प्रशासन की टीम उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.