March 3, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

सामूहिक कदम प्रगति की ओर*। /nri/ *ब्यूरो चीफ अंजुम शहाब* *

1 min read

*सामूहिक प्रगति की प्रगति की ओर*।

*ब्यूरो अंजुम शहाब* *की टी* *मुजफ्फरपुर* *(बिहार)*

अकांक्षी जिला कार्यक्रम, जिला मुख्यालय, और डेटाबेस को प्रभावित करने वाले समूह को प्रभावित करेगा।

इस मीटिंग के लिए विशेष रूप से विशेष रूप से व्यवस्थित किया जाता है, आकंटक डिस्क्राइब प्रोग्राम में, प्रबंधन और न्यून में किस प्रकार विशेष ध्यान दिया जाता है।

कार्य के कार्य उत्तम जिला के
उप अधिकारी आसुतोष द्विवेदी ने कहा कि *आकांक्षा जिला में प्रबंधन और एक साथ एक के लोगो के लिए कार्य नहीं किया जा सकता है। इस तरह के नतीजों से लेकर जनशक्ति के लिए जनशक्ति प्रकाश रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है। इस घटना की भविष्यवाणी से पूर्व की तरह ही हम ठीक हो सकते हैं।

सभी 11 एनजीओ की पूर्व में की गई प्रोफाइलिंग की एक प्रस्तुति जिला समन्वयक आकांक्षी जिला कार्यक्रम नीति आयोग के श्री अकरम ने की, साथ ही उन्होंने ये भी बताया की किस प्रकार से जिला प्रशासन के साथ Convergence विभिन विभागों एवं Collaboration with NGO, Youth, PRI, SHGs, के साथ सामूहिक प्रयास करने पर जिला बेहतर प्रगति कर सकता है। और यही विजन माननीय प्रधानमंत्री जी आकांक्षी जिला को ले कर है।

इस बैठक में मुख अतिथि के रुप मे यूनिसेफ की ओर से भारत के प्रतिनिधि श्री टॉम व्हाइट उपस्थित थे।
अपर समाहर्ता (आपदा), निर्देशक (DRDA), जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यकर्म पदाधिकरी (SSA), प्रभारी पदाधिकारी आपदा,डीपीओ (ICDS), जिला कार्यक्रम प्रबधक (स्वास्थ्य), जिला कार्यक्रम प्रबंधक (जीविका), साथ ही जिले में कार्य कर रहे सभी डेवलपमेंट पार्टनर्स बैठक मै मौजूद थे।

अंत में सभी 11 एडीसी अन्तर्गत पंजिकृत एनजीओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.