May 27, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर बुलाई गई आम सभा में भारी हंगामा

1 min read

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर बुलाई गई आम सभा में भारी हंगामा
कुल 10 जगहों में 7 पर हुई चयन की प्रक्रिया, तीन जगहों पर हंगामे के साथ हाथापाई की स्थिति
महुआ, Navneet kumar
आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर हुई आमसभा में गुरुवार को यहां कई जगह पर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के बीच हाथापाई भी हुई। इस बीच कुछ लोगों द्वारा हस्ताक्षरित रजिस्टर को भी फाड़ दिया गया। हालांकि 10 जगहों में 7 पर चयन की प्रक्रिया की गई। जबकि तीन हंगामे की भेंट चढ़ गए।
प्रखंड की लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 07 और 15 में चयन को लेकर बुलाई गई आम सभा में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामा को लेकर यहां अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। इस बीच कुछ लोगों द्वारा हस्ताक्षरित रजिस्टर को फार दिया गया। बताया गया कि इस पंचायत में एक बार स्थिति नहीं बन पाई और हस्ताक्षरित रजिस्टर को फाड़ दिया गया। इसके बाद पुनः सहमति बनी और रजिस्टर पर हस्ताक्षर कराया गया। हालांकि फिर स्थिति बिगड़ गई और रजिस्टर को फार चिर कर दिया गया। जिसके कारण यहां आम सभा में चयन की प्रक्रिया नहीं हो पाई। यही स्थिति उधर सुपौल टरिया के वार्ड संख्या 15 में आई। यहां भी चयन की प्रक्रिया हंगामे की भेंट चढ़ गई। सीडीपीओ अनीता जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कुल 10 जगहों पर चयन को लेकर आम सभा बुलाई गई थी। जिसमें सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या 05 और 16, गरजौल पहाड़पुर में वार्ड संख्या 01 और 09, गौसपुर चकमजाहित पंचायत में वार्ड संख्या 11, शेरपुर मानिकपुर में 11 और सुपौल टरिया पंचायत के 12 वार्ड में आम सभा के बीच चयन की प्रक्रिया की गई।
सरकारी कार्य में बाधा डालने के लिए थाने को दिया आवेदन:
महुआ प्रखंड की लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर बुलाई गई आम सभा में हस्ताक्षरित रजिस्टर को फाड़ देने पर वार्ड सदस्य सरीता देवी द्वारा थाने को आवेदन दिया गया है। गुरुवार को दिए गए आवेदन में लिखा गया है कि यहां वार्ड संख्या 7 में सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा में सरकारी रजिस्टर को राजदेव पासवान के द्वारा काट कर फाड़ दिया गया। उन्होंने इस पर कार्रवाई करने की मांग की है। आवेदन को अग्रसारित पर्यवेक्षिका द्वारा भी की गई है। आवेदन के साथ ही पुलिस अपनी कार्रवाई में जुट गई है। मालूम हो कि शुक्रवार को भी यहां विभिन्न पंचायतों के 10 वार्डों में आम सभा में सेविका और सहायिका का चयन करना है। यहां कुल 60 पदों के लिए चयन प्रक्रिया होनी है। चयन प्रक्रिया के प्रथम दिन ही भारी शोर-शराबा और हंगामा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.