May 29, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

अमर्यादित टिप्पणी मामले में जेपीयू छपरा के प्राध्यापक डॉ दिनेश पाल के ऊपर केस दर्ज

1 min read

अमर्यादित टिप्पणी मामले में जेपीयू छपरा के प्राध्यापक डॉ दिनेश पाल के ऊपर केस दर्ज

माननीय वाराणसी न्यायालय द्वारा ज्ञानवापी मन्दिर के जांच के आदेश के विरुद्ध नन्द लाल सिंह महाविद्यालय, दाउदपुर के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ दिनेश पाल के द्वारा शिवलिंग की तुलना लीची के बीज से कर अमर्यादित टिप्पणी करने के विरोध में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सिवान जिला प्रभारी आशुतोष कुमार रितेश के आवेदन पर आई.पी.सी की धारा 295(A) एवं 66/84(C) आई टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।
ज्ञात हो कि 17 मई 2022 को फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी देखने के बाद 20 मई 2022 को सारण पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की गई थी।
उन्होंने बताया कि डॉ पाल हमेशा हिन्दू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं उन्होंने पहले भी माँ दुर्गा के विरोध में और महिसासुर के समर्थन में भी फेसबुक पर पोस्ट किया था जिसके कारण अभाविप के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध के बाद उनके ऊपर कार्यवायी करते हुए विश्वविद्यालय पदाधिकारी से मुक्त किया गया था। वो अपने फेसबुक पोस्ट और बच्चों को पढ़ाने के क्रम में भी अपनी घृणित मानसिकता जाहिर करते रहते हैं।
केस दर्ज होने के बाद प्रशासन से डॉ पाल के जल्द गिरफ्तार करने और जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति से निलम्बित करते हुए विभागीय कार्यवाही करने का अनुरोध किया जाएगा ताकि कोई दूसरा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने हेतू इस प्रकार का कुकृत्य न कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.