September 11, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

जन सुराज अभियान का हो रहा विस्तार , वैशाली के हाजीपुर में नगर समिति का गठन

1 min read

रिपोर्ट नसीम रब्बानी, वैशाली

जन सुराज अभियान का हो रहा विस्तार , वैशाली के हाजीपुर में नगर समिति का गठन

वैशाली/जन सुराज अभियान के तहत जिले के मुख्यालय हाजीपुर के निजी होटेल में एक महत्वपूर्ण आमसभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लोकतांत्रिक तरीके से हाजीपुर नगर समिति के सभी सदस्यों का चयन हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने सर्वसम्मति से सभी नामों का चयन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में डॉ सुधीर शुक्ला ने नामों का प्रस्ताव रखते हुए कहा की, सभा में मौजूद किसी भी व्यक्ति को अगर किसी नाम से आपत्ति है, तो वो इसे दर्ज करा सकते हैं। जन सुराज अभियान की हाजीपुर समिति में कुल 41 सदस्यों का सर्वसम्मति से चयन किया गया। आम सभा में ध्वनिमत से प्रो संजय सिंह को हाजीपुर नगर का समन्वयक चुना गया।

इस कार्यक्रम में जन सुराज से जुड़े रविंद्र सिंह (समाजसेवी), सरिता राय, नवनीत, रवि रंजन कुमार, राजेश शोभंगी और सुधीर शुक्ला विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। समिति गठन समारोह की शुरुआत सुधीर शुक्ला और प्रो सत्येंद्र कुमार ने जन सुराज का मूल विचार सही लोग, सही सोच, सामूहिक प्रयास के बारे में लोगों को विस्तार से बता कर की । प्रो संजय सिंह ने सबसे पहले जन सुराज अभियान समिति के नव निर्वाचित सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि आप लोगों के सहयोग के बिना यह अभियान संभव नहीं है। जन सुराज अभियान से निरंतर हर वर्ग के लोग जुड़ते जा रहे हैं, समर्थन बढ़ता जा रहा है, लोग स्वेच्छा से और बिहार की बेहतरी के लिए इस अभियान से जुड़ रहे हैं।

*जन सुराज समिति के नव निर्वाचित सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किए 3 महत्वपूर्ण प्रस्ताव*

मंच का संचालन कर रहे स्थानीय निवासी सुधीर शुक्ला ने सभा में मौजूद लोगों के बीच 3 प्रस्ताव रखे, जिसे ध्वनि मत से पारित किया गया। जिसमें सबसे पहले जन सुराज के सदस्यों ने शपथ लेकर ‘जन सुराज’ का समर्थन किया और प्रण लिया कि इसके प्रचार-प्रसार में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। दूसरा, सभी सदस्य ‘जन-सुराज’ अभियान के विस्तार के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे। तीसरा और अंतिम प्रस्ताव यह रहा कि समिति के सदस्य सर्वसम्मति से विकास के मुद्दों को लेकर हमेशा सजग और तत्पर रहेंगे।

जन सुराज अभियान की हाजीपुर नगर समिति में कुल 41 सदस्यों का सर्वसम्मति से चयन किया गया। समिति में रविंद्र सिंह, रवि रंजन कुमार, सुधीर शुक्ला, राकेश रंजन, राजेश शोभंगी, नवनीत, स्वीकृति, डॉ केकी कृष्णा, डॉ राजीव कुमार, डॉ सत्येंद्र कुमार, मोहिनी प्रिया, संगीता गुप्ता, डॉ राजेश कुमार सिंह, निशु खान, मनोज वर्मा, राकेश प्रकाश, वैभव सिन्हा, अमित कुमार, अमरेन्द्र कुमार सिंह, निशांत कुमार झा, मनोज कुमार सिंह, रंजन पाठक सहित नगर के अन्य 19 गणमान्य नागरिकों को शामिल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.