May 27, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

जिलाधिकारी ने किया बिदुपुर थाना का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया बिदुपुर थाना का औचक निरीक्षण

वैशाली ब्यूरो रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

हाजीपुर जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा अपराहन 3:00 बजे बिदुपुर थाना का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह एवं सहायक समाहर्ता सुश्री निशा ग्रेवाल उपस्थित थे। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी के द्वारा थाना में संधारित सभी पंजियों की अद्यतन स्थिति एवं इंट्री देखी गई और इस संबंध में जरूरी जानकारी प्राप्त की गई।

जिलाधिकारी के द्वारा भूमि विवादों का प्रभावी हल निकालने के लिए प्रत्येक शनिवार को अंचलाधिकारी के साथ थाना पर होने वाली बैठक के बारे में पूछताछ की गई और इस संबंध में संधारित पंजी को देखा गया और कहा गया कि इस बैठक का उद्देश्य खानापूर्ति करना नहीं बल्कि भूमि विवादों का प्रभावी समाधान निकालना है।
यहां पर जिला के सभी एसडीओ, एसडीपीओ,सीओ और थाना प्रभारी को अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत सभी थानों में भूमि विवाद से संबंधित मामलों एवं 144 आदि मामलों का सघन जांच कर निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवाद से संबंधित पंजी की जांच कर उसे अलग से फॉर्मेट में तैयार किया जाए। इसके अतिरिक्त अवैध परिवहन में पकड़े गए वाहनों की नीलामी प्रक्रिया नियमानुसार निर्धारित अवधि के अंदर करा देने का निर्देश दिया गया। शराब के विनष्टीकरण प्रस्ताव को शीघ्र उपस्थापित करने का निर्देश देते हुए कहा गया कि विनष्टीकरण ने विलम्ब नही किइस जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.