November 8, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

आंगनबाड़ी सेविका को राज्यकर्मी का दर्जा, 25 हजार रूपये मानदेय देने का मांग उठा विधानसभा में

1 min read

आंगनबाड़ी सेविका को राज्यकर्मी का दर्जा, 25 हजार रूपये मानदेय देने का मांग उठा विधानसभा में

*आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका के संघर्ष के साथ ऐपवा-भाकपा माले- बंदना सिंह*

ताजपुर , समस्तीपुर से अब्दुल कादिर की रिपोर्ट

ताजपुर/समस्तीपुर
8 नवंबर 2023

आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका को राज्यकर्मी का दर्जा एवं 25-18 हजार रूपये मानदेय देने की मांग विधानसभा में भाकपा माले विधायकों ने मंगलवार को सरकार से की।
बिहार विधानसभा में भाकपा माले विधायक दल के उपनेता का० सत्यदेव राम, माले विधायक डा० अजित कुमार कुशवाहा आदि ने आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका को राज्यकर्मी का दर्जा देने एवं 25-18 हजार रूपये मानदेय देने आदि को लेकर जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उनकी मांग को मानकर हड़ताल तोड़ने का सवाल उठाया।
इस आशय की जानकारी देते हुए बिहार राज्य आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन से जुड़ी महिला संगठन ऐपवा के जिलाध्यक्ष सह भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह ने कहा है कि बिहार में सेविका- सहायिका को अन्य राज्यों की तुलना में बहुत ही कम मानदेय मिलता है जबकि सरकार आंगनबाड़ी केंद्र के अलावे भी उनसे कई काम लेती है। भाकपा माले विधायक द्वारा विधानसभा में सवाल उठाने से आंगनबाड़ी हड़ताल आंदोलन मजबूत हुआ है। उनकी मांग जायज है और सरकार इसे पूरा कर हड़ताल तोड़वाएं अन्यथा महिला संगठन ऐपवा भी उनके आंदोलन में शरीक होकर सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.