August 26, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

कोविड-19 महामारी से सुरक्षा के समुचित प्रबंधन एवं कार्यों के चित्रण से संबंधित डॉक्यूमेंट्री फिल्म का लोकार्पण/ रिपोर्ट नसीम रब्बानी

1 min read

कोविड-19 महामारी से सुरक्षा के समुचित प्रबंधन एवं कार्यों के चित्रण से संबंधित डॉक्यूमेंट्री फिल्म का लोकार्पण/ रिपोर्ट नसीम रब्बानी

– फिल्म जिला प्रशासन के आधिकारिक फेसबुक पेज पर उपलब्ध
– महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय  मोतिहारी के छात्रों ने बनायी है फिल्म

मोतिहारी 26 अगस्त।
गुरुवार को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक द्वारा समाहरणालय स्थित डॉ राधाकृष्णन सभागार में  कोविड-19 महामारी से सुरक्षा के लिए  समुचित प्रबंधन एवं कार्यों के चित्रण से संबंधित डॉक्यूमेंट्री फिल्म का लोकार्पण किया गया। यह फिल्म जिला प्रशासन के आधिकारिक फेसबुक पेज @DMECMotihari एवं टि्वटर हैंडल @Dm-Motihari पर उपलब्ध है । विदित हो कि  जिला प्रशासन, पूर्वी चंपारण ने स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, यातायात विभाग आदि की मदद से अभूतपूर्व कार्य किया है, जिसकी राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर प्रशंसा हुई है। ऑक्सीजन के घोर संकट की स्थिति में भी जिले में ऑक्सीजन की प्रर्याप्त उपलब्धता रही। इसके लिए जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के द्वारा प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया एवं बिहार भवन, दिल्ली के न्यूजलेटर के मुख्य पृष्ट पर प्रकाशित किया गया।
महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय  मोतिहारी के छात्रों ने बनायी है फिल्म
जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, पूर्वी चंपारण द्वारा पूर्व कार्यकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी भीम शर्मा की  देखरेख में इन सभी कार्यों को प्रदर्शित करती हुई एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण किया गया है। यह फिल्म महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी के मीडिया अध्ययन विभाग के छात्र सन्नी कुमार मिश्रा, अंकित कुमार एवं विकास कुमार के द्वारा बनाई गई है।
फिल्म का निर्देशन, पटकथा एवं वॉइस ओवर सन्नी कुमार मिश्रा, संपादन एवं शोध अंकित कुमार एवं छायांकन विकाश कुमार का है। हामिद रजा एवं रजनीश गुप्ता का भी इसमें महत्वपूर्ण योगदान रहा।
कोविड की तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड का टीकाकरण बेहद आवश्यक
इस अवसर पर पूर्व कार्यकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी भीम शर्मा ने अपील करते हुए कहा कि लोगों को
कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड का टीकाकरण बेहद आवश्यक है। उन्होंने बताया कि कई  लोगों ने मोबाइल द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए टीकाकरण के लिए जागरूक करने का काम किया है। अब जिले में युवाओं के लिए आसानी से  टीका उपलब्ध हो जा रहा है। कोविड से बचाव के लिए टीका लेना बहुत जरूरी है। अब दूसरी डोज़ के समय से न मिलने की समस्या भी नहीं है। टीकाकरण की सुविधाओं को देखकर व घरों के आसपास लग रहे कैम्प देख जिले के युवाओं में खासा उत्साह है। इन कार्यों में जिलाधिकारी द्वारा किए गए कार्य काफी सराहनीय रहा है। इस अवसर पर अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता आपदा, वरीय पदाधिकारी आपदा प्रबंधन शाखा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम आदि के पदाधिकारी गण उपस्थित थे  ।

इस अवसर पर प्रशासन ने अपील की है कि-
टीकाकरण के बाद भी निम्न कोविड प्रोटोकॉल का करते रहें पालन:-

-अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य कराएं  ।
-मास्क का प्रयोग अवश्य करें।
-हाथों को बार-बार पानी और साबुन से धोएं या सैनिटाइज करें ।
-परस्पर सामाजिक दूरी बनाकर रखें।
-कार्य के दौरान अति आवश्यक वस्तु  को ही छूएँ ।
-अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें। घरों में सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.