September 17, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

पटना नगर निगम वार्ड 57 के अंतर्गत दादर मंडी ,नीम की भट्टी ,दुरूखी पानी से है जल मग्न।/सनोवर खान / सुधांशु रंजन

पटना नगर निगम वार्ड 57 के अंतर्गत दादर मंडी ,नीम की भट्टी ,दुरूखी पानी से है जल मग्न।

पार्षद टैक्स और गंदगी

पार्षद मुखदर्शक बन बैठे है क्यों कि
पटना नगर निगम के वार्ड नो0 57 के पार्षद स्मिता रानी एबं पार्षद प्रतिनिधि राजू मेहता जो पटना महापौर सीता साहू के करीबी माने जाते है। इस लिये इनको ना कोई बोलने वाला।

वार्ड पार्षद 57 के द्वारा किया जाता है अपना मनमाना कार्य।

नगर के कई वार्ड के प्रमुख रास्तों में पानी भरने से जमा है कीचड़, गुलजारबाग के सामने पानी भरने से जनता हुए है दिनभर परेशान।

सनोवर खान के सुधांशु रंजन की रिपोर्ट

पटना:पटना नगर निगम शहर यूं तो नगर की साफ सफाई के नाम पर प्रतिवर्ष लाखों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन नगर की जनता को इसका लाभ मिलता नहीं दिख रहा है। बरसात के मौसम में नगर के अधिकांश मार्ग में कीचड जमने के साथ पानी भर जाने से लोग परेशान होते रहते हैं। पानी निकासी की सही व्यवस्था न होने के कारण कई जगह जल भराव का नजारा देखने को मिलता है। ताजा उदाहरण निम की भट्टी दादरमंडी ,दुरूखी मोगलपुरा
का मामला अनदेखा सामने नजर आया। पाइप लाइन एबं नाला भरे जाने के कारण परिसर में तालाब जैसे पानी भर गया। अधिक पानी होने से यह आगे जाकर मुख्य मार्ग में भरा रहा, जिससे यहां पर निवासरत लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हजारों लीटर पानी यूं ही व्यर्थ बह जाने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। जैसा कि आप वीडियो और फ़ोटो के माध्यम से देख सकते है कि काजमी बेगम कॉलोनी मेन रास्ता में मैनहाल को खुला छोड़ दिया गया है। सूत्रों के अनुसार वार्ड पार्षद 57 प्रतिनिधि को सूचना देने के बाद भी अनदेखा कर दिया गया है। सबसे बड़ी बात यह है की मुख्यमंत्री साथ निश्चय योजना के तहत हर घर जल नल एवं शौचालय सिर्फ कांच ऊपर कारवाई रहे गई है आज तक आला अधिकारी के द्वारा ना पूछा गया नहीं जांच किया गया जांच करने पर कई अधिकारी पार्षद एवं विकास मित्र चपेट में आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.