March 30, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

आग शॉर्ट सर्किट से लगी और दुकान स्वाहा हो गया,सारा जमाना जलकर हुआ खाक

1 min read

आग शॉर्ट सर्किट से लगी और दुकान स्वाहा हो गया, सूचना पर दमकल गाड़ी पहुंची पर पर काबू पानी के पूर्व सारा जमाना जलकर हुआ खाक
महुआ,नवनीत कुमार। शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग ने लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग से दुकान का एक भी सामान नहीं बचा। सूचना पर फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची पर जब तक वह काबू पाता पूरा सामान जलकर स्वाहा हो चुका था।
यह घटना बीते सोमवार कि रात करीब 11:30 बजे महुआ नगर परिषद के वार्ड संख्या 11 मंगरू चौक पर हुई। मिली जानकारी के अनुसार महुआ मुकुंदपुर मंगरू चौक निवासी बैद्यनाथ कुमार के लाखों मोबाइल एंड इलेक्ट्रिक सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी और धुआं उठने लगा। इसे जब कुछ लोगों ने देखा तो हल्ला हुआ। हल्ला होने पर लोगों की भीड़ जुट गई। हल्ला सुनकर दुकानदार भी पहुंचा और इसी बीच गश्ती पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने सूचना फायर बिग्रेड को दी। इधर सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड के द्वारा आग पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश की गई, पर जब तक वह उसपर काबू पाता सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। हालांकि दमकल गाड़ी पहुंच जाने के कारण आग दूसरे दुकान तक नहीं पहुंच पाई। दमकल कर्मियों ने अगल-बगल के दुकानों को जलने से बचा लिया। दुकानदार वैद्यनाथ कुमार के अनुसार दुकान में रखे करीब 50 एंडॉयड मोबाइल और उसके पार्ट्स, सीलिंग और टेबल फैन, स्टेबलाइजर, चार्जर, इलेक्ट्रॉनिक सामान, समान को रखने के लिए बना रैक, गल्ला, काउंटर, बिक्री के रखें साढे 15 हजार रुपए आदि जलकर राख हो गए। इस अगलगी की घटना में 10 लाख के समान जलना बताया है। घटना की सूचना मिलते ही मंगलवार को वार्ड पार्षद अरुण कुमार सिंह, सत्येंद्र राय आदि पहुंच कर दुकानदार को सांत्वना दी। उन्होंने बताया कि यह काफी दुखद घटना है। इस दुकान की कमाई से ही दुकानदार का घर परिवार चलता था। इस घटना से दुकानदार के परिजनों में मातम छाया हुआ है।
फोटो: महुआ 01- महुआ मंगरू चौक पर शॉर्ट सर्किट से जले इलेक्ट्रॉनिक दुकान को देखते दुकानदार।

 

 

महुआ अस्पताल में कैंसर का सुआ सफल ऑपरेशन
महुआ, एक संवाददाता। महुआ के एक निजी हॉस्पिटल में कैंसर मरीज का सफल ऑपरेशन कर उसे नया जीवनदान दिया गया है। सफल ऑपरेशन होने से अस्पताल संचालक और डॉक्टर काफी खुश है और उन्होंने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया है।
महुआ नगर परिषद बाजार के मुजफ्फरपुर रोड स्थित रामा हॉस्पिटल में असाध्य रोग कैंसर का सफल ऑपरेशन लेप्रोस्कोपी सर्जन डॉ सुरविंद कुमार, इनेथेशिया के डॉ श्वेता सिंह व डॉ विनय सिंह कुमार ने कर्मियों के साथ सफल ऑपरेशन किया। यहां मंगलवार को इस सफल ऑपरेशन को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी थी। डॉ सुरविंद कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर कची पक्की की 65 वर्षीय तारा देवी 3 साल से बीमार थी और कई जगह पर इलाज करा कर थक चुकी थी। उसे एक सप्ताह पूर्व यहां इलाज के लिए लाया गया। इलाज और जांच के दौरान उसकी आंत में कैंसर पाया गया। उन्होंने बताया कि सवा 2 घंटे तक ऑपरेशन किया गया जो सफल हुआ। मरीज मौत को जीत चुकी है। पूछने पर डॉक्टर ने बताया कि मरीज पूर्व की तरह रहेंगे और उन्हें कोई दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि जिस रोग को लोग मौत मान लेते हैं। अगर समय पर इलाज के लिए लाया जाए तो सफल ऑपरेशन कर रोग का अंत किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.