May 31, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

महुआ में 8 जगहों पर आयोजित आम सभा में 4 पर हुई चयन की प्रक्रिया

महुआ में 8 जगहों पर आयोजित आम सभा में 4 पर हुई चयन की प्रक्रिया
जबकि 4 पर हंगामे के कारण नहीं बन सकी बात
महुआ, नवनीत कुमार
महुआ में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की चयन को लेकर की जा रही आमसभा हंगामे की भेंट चढ़ रही है। इसके कारण चयन की प्रक्रिया स्थगित हो जा रही है। वही कुछ जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से चयन भी हो रहा है। सोमवार को चयन प्रक्रिया को लेकर यहां 08 जगहों में 4 पर सफलता हासिल हुई। जबकि 04 पर हंगामा के कारण प्रक्रिया नहीं हो पाई।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत यहां विभिन्न पंचायतों के विभिन्न वार्डों में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा बुलाई गई थी। सभा शुरू होते ही कुछ जगहों पर कई गुट आपस में भिड़ गए। जिसके कारण पर्यवेक्षक को चयन की प्रक्रिया स्थगित करना मजबूरी बना। जबकि कुछ जगहों पर शांति और समझौते के बीच चयन की प्रक्रिया हुई। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अनीता जायसवाल के द्वारा यहां विभिन्न वार्डों में आम सभा के द्वारा सेविका सहायिका चयन के लिए पर्यवेक्षिका ओं को प्रतिनियुक्ति की गई थी। यहां जलालपुर गंगटी में वार्ड 04 में सेविका सहायिका का चयन आपसी मेल मिलाप के बीच की गई। पहले तो स्थिति अराजक हो गई लेकिन बाद में समझदार लोगों द्वारा मामले को सलटते हुए प्रक्रिया पूरा कराया गया। वहीं इसी पंचायत के 11 नंबर वार्ड में चयन की प्रक्रिया हंगामे की भेंट चढ़ गई। उधर सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या 08 पर चयन की प्रक्रिया पूर्ण हुई। जबकि वार्ड संख्या 02 पर हंगामे के कारण चयन स्थगित करना पड़ा। इसी तरह समसपुरा पंचायत के वार्ड संख्या 8 पर चयन की प्रक्रिया शांति के बीच हुई तो 13 पर हंगामा के कारण स्थिति अराजक हो गई। यहां प्रक्रिया स्थगित करना पड़ा। मधौल पंचायत के वार्ड संख्या 14 में चयन की प्रक्रिया पूरी की गई। वही फतेहपुर पकड़ी पंचायत के वार्ड संख्या 12 पर जमकर हंगामा हुआ और स्थिति अराजक हो गई। जिससे यहां आम सभा को स्थगित कर चयन की प्रक्रिया रोकना मजबूरी बना।
आज इन जगहों पर होगी चयन की प्रक्रिया:
मंगलवार को प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के विभिन्न वार्डों में सेविका सहायिका के चयन को लेकर आम सभा बुलाई गई है। चयन की प्रक्रिया वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में की जानी है। जारी पत्र के अनुसार गोविंदपुर पंचायत के वार्ड संख्या 09 और 13, शेरपुर माणिकपुर में 06, समसपुरा में 14, जहांगीरपुर सलखनी में 08, हसनपुर भदवास में 10 और फुलवरिया में 06 नंबर वार्ड पर सहित सात जगहों पर चयन की प्रक्रिया की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.