April 29, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

कोविड अस्पतालों का हाल जानने देर रात निकले जिलाधिकारी

1 min read

कोविड अस्पतालों का हाल जानने देर रात निकले जिलाधिकारी

– गर्म पानी के लिए इलेक्ट्रॉनिक केतली उपलब्ध कराने का निर्देश
– संक्रमितों का बढ़ाया हौसला


मोतिहारी, 29 अप्रैल।

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक मध्य रात्रि में प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं भर्ती मरीजों का जायजा लेने अचानक सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पहुंचे।
जिलाधिकारी ने मरीज के परिजनों से भी इलाज की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मरीज के परिजनों से कहा कि घबराने की जरूरत नही है। यहां सभी प्रकार के आवश्यक दवाई एवं ऑक्सीजन है । कोविड केयर सेंटर में डॉक्टरों द्वारा नियमित उपचार किया जा रहा है |
जायजा लेने के दौरान जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल स्थित पुरुष छात्रावास में बन रहे कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को मरीजों को गर्म पानी के लिये इलेक्ट्रॉनिक केतली की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

मरीजों का जाना हाल-चाल
जिलाधिकारी ने वीडियो कॉलिंग के द्वारा भर्ती मरीजों से की बातचीत करते हुए कहा घबराने की कोई बात नहीं है। हॉस्पिटल में पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवा,ऑक्सीजन की आपूर्ति है। डॉक्टरों की भी पर्याप्त संख्या में तैनाती है। कोविड सेन्टर में भर्ती नगर निगम के कार्यापालक पदाधिकारी सुनील कुमार से भी बातचीत की और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे जल्द ही स्वस्थ होंगे।

लक्षण दिखते ही हो जाएं आइसोलेट
इस समय अगर किसी को कोरोना के सभी लक्षण दिख रहे हैं तो कोविड रिपोर्ट का इंतजार किए बिना ही सबसे पहले खुद को आइसोलेट करना चाहिए और तुरंत डॉक्टर से संपर्क कर इलाज शुरू कर देना चाहिए। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है और लक्षण फिर भी बने हुए हैं तो भी कुछ समय के लिए आइसोलेशन में रहना जरूरी है।
निरीक्षण के क्रम मे अपर समाहर्ता, एडीएम आपदा, सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे।

ये लक्षण दिखने पर तुरंत हो जाए आइसोलेट–
-तेज बुखार
-लगातार खांसी,
-मुंह का स्वाद और सूंघने की शक्ति खत्म होना
-सांस लेने में तकलीफ
-थकावट
-सिरदर्द,
-गले में खराश
-उल्टी, दस्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.