May 30, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बधाई दी

1 min read

मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बधाई दी

पटना, 30 मई 2021

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 7 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित संपूर्ण देशवासियों को अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।

प्रेस को जारी बयान में श्री चौबे ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के यशस्वी एवं कुशल नेतृत्व में सशक्त , समृद्ध, श्रेष्ठ , संपन्न,समर्थ, गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 7 साल आज पूरे कर लिए हैं। इन 7 सालों में अनेक ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णय लिए गए। विकास एवं जन कल्याण समृद्धि के नए आयाम स्थापित किए गए। सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास को आधार मानकर सर्वांगीण विकास के लिए लगातार कार्य हो रहे हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक से साबित हुआ है कि यह एक नया भारत है, जो अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम भी उठा सकता है। इससे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति, तीन तलाक व नागरिकता कानून और श्रीराम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने समेत ऐसे अनेक ऐतिहसिक निर्णय लिए गए।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में नेशनल मेडिकल कमिशन आयुष्मान भारत योजना विभिन्न राज्यों में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल,बिहार में दरभंगा एम्स के साथ अन्य राज्यों में 15 एम्स की स्थापना, जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं है वहां पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना और इससे संबंधित प्रक्रिया शुरू होना स्वस्थ भारत बनाने की ओर महत्वूर्ण कदम है।

किसान के जन कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ किया गया। आत्मनिर्भर भारत , युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने सहित कई महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी निर्णय लिए गए हैं जो देश के विकास में महत्वपूर्ण साबित हो रहे हैं।

इस कोरोना महा संकट के समय पीएम मोदी के कार्यकाल के सात साल पूरा होने पर 30 मई को सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। संकट के समय जनता के लिए, जनता के बीच, जनता की सेवा ही जनप्रतिनिधियों का सच्चा धर्म है। कोविड के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए पीएम केयर्स फंड फॉर चिल्ड्रेन योजना की शुरुआत करने,किसानों के खातों में सीधे पैसा भेजने और मजदूरों-वंचितों के लिए भोजन व राशन की व्यवस्था करने के लिए चौबे ने पीएम मोदी का आभार जताया है।

श्री चौबे ने कहा कि यह देश का सौभाग्य है कि नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री देश को मिके हैं। सरकार लगातार विकास के लिए कदम उठाते रही है।कोरोना महा संकट के कारण बदले हुए परिस्थिति में नरेंद्र मोदी सरकार अतुलनीय कर रही है। मैं उम्मीद करता हूं कि देशवासियों के सहयोग और समर्थन से यह सरकार आगे भी उनके हित में काम करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.