December 14, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा द्वारा ट्रैवल फॉर लाइफ प्रोग्राम को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापक प्रसार प्रचार करने पर बल ।

1 min read

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा द्वारा ट्रैवल फॉर लाइफ प्रोग्राम को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापक प्रसार प्रचार करने पर बल ।

ब्यूरो चीफ अंजुम शहाब की रिपोर्ट मुज़फ्फरपुर बिहार।

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा Travel for life programme को दिनांक 19.10.2022 को लांच किया गया है। दैनिक जीवन में सरल पर्यावरण के अनुकूल कार्यों को अपनाने तथा लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापक प्रसार करें की आवश्यकता पर बल दिया गया है।पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा संपोषनीय/दीर्घकालीन पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु जीवन के लिए यात्रा सिद्धातो के अनुरूप पर्यटन क्षेत्र में लागू सर्वोतम प्रथाओं को पहचानने के लिए प्रगतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के हितकारकों को अपनी सफलता की कहानिया और सर्वोत्म प्रथाओं को साझा करने के लिए मंच प्रदान करेगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मुख्य रूप से पाॅच श्रेणियों को वर्गीकृत किया गया है, जिसका विवरण निम्न है:-
1- Green Tourism
2- Digitalization
3- Skills
4- Tourism MSSE
5- Disination Management.
उक्त प्रतियोगिता में राज्य सरकार/निजी प्रक्षेत्र/महाविद्यालय आदि द्वारा भाग लिया जा सकता है। आवेदन समर्पित करने की तिथि 01 दिसम्बर 2023 से 15 जनवरी 2024 तक निर्धारित है। रजिस्टेशन पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के डिजिटल पोर्टल पर पर जाकर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.