June 25, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

श्रीमान माननीय रेल मंत्री जी भारत सरकार, नई दिल्ली को एक आवेदन देकर मांग किया है। समस्तीपुर हायाघाट रेलवे-स्टेशन के रेल्वे फाटक के समीप पश्चिम की ओर रोड सह बांध में, बिलासपुर गांव का पानी निकासी के लिए पुल बनाने के सम्बन्ध में।

1 min read

श्रीमान माननीय रेल मंत्री जी भारत सरकार, नई दिल्ली को एक आवेदन देकर मांग किया है।
समस्तीपुर हायाघाट रेलवे-स्टेशन के रेल्वे फाटक के समीप पश्चिम की ओर रोड सह बांध में, बिलासपुर गांव का पानी निकासी के लिए पुल बनाने के सम्बन्ध में।

हायाघाट रेल्वे स्टेशन से समस्तीपुर की और जाने के क्रम में रेल्वे का पहला फाटक है। उससे पश्चिम की ओर जाने वाला रोड सह बांध जठमलपूर की ओर जाता है ठीक रेलवे फाटक से सौ गज़ की दूरी पर, 13 अगस्त 1987 रात लगभग 8 बजे अंग्रेज़ी शासन काल में बना एक पुलिया था जो बाढ़ आने के कारण बह गया। जिससे बिलासपुर गांव का बरसात का जमा हुआ पानी उस पुलिया से निकलता रहता था।
उसी समय बाढ़ के बाद रेल्वे फाटक से जठमलपूर जाने वाले रोड सह बांध का निर्माण हुआ लेकिन बिलासपुर गांव का जमा हुआ पानी जिस पुलिया से बह कर निकासी होता था, उस का पुल का दोबारा निर्माण नहीं कराया गया। जिसके कारण सन 1987 ईस्वी से जल-जमाव व गन्दे पानी व माहामारी से बिलासपुर गांव के वासी लगातार जूझ रहे है।
अत: श्रीमान मान से निवेदन है कि इस पुल का निर्माण करा कर बिलासपुर गांव के निरिह जनता को इस समस्या से निजात दिलाने की कृपा करें।
भवदीय

मो.साजिद हुसैन
दरभंगा नगर कांग्रेस कमिटी, दरभंगा

प्रतिलिपि:-1. डी आर एम, समस्तीपुर
2. डिप्टी सीएम,(नगर विकास), बिहार सरकार
3. प्रिंस राज, सांसद समस्तीपुर
4. राम चंद्र साह, विधायक हायाघाट
4. ज़िला अधिकरी, दरभंगा
5. नगर आयुक्त, नगर निगम दरभंगा

6. प्रखंड विकास पदाधिकारी, हायाघाट
7. जे ई नगर पंचायत, हायाघाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.