August 27, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

बिहार के महामहिम राज्यपाल एवं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय अलप संख्यक मुस्लिम कल्याण संगठन ने सौंप ज्ञापन ।                                 

1 min read

बिहार के महामहिम राज्यपाल एवं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय अलप संख्यक मुस्लिम कल्याण संगठन ने सौंप ज्ञापन ।                           (एन आर इंडिया न्यूज डेस्क)
वैशाली : (क्षेत्रीय कार्यालय महुआ) राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मुस्लिम कल्याण संगठन ने प्रदेश में कब्रिस्तान की घेराबंदी के लिए सरकार से मांग किया है। संगठन ने कहा है की , कब्रिस्तान की जमीन को अतिक्रमण किये हुए है। कहीं कहीं तो घर बनाये हुए है और व्यवसायिक उपयोग हो रहा है, या फिर खेती बाड़ी हो रही है। इस को जल्द से जल्द मुक्त कराने के लिए अबिलंब सरकार से मांग किया है। महामहिम को सौंपे ज्ञापन में संगठन के नेताओं ने जिलाधिकारी से हस्तक्षेप कर जल्द ही इस मामले को सुलझाने का आग्रह किया है। जैसा कि आप जानते हैं की मृत्यु के पश्चात शव को दफनाने के लिए जमीन की जरूरत पड़ती है जिसके लिए कब्रिस्तान चिन्हित किया हुआ है। तथा समय-समय पर अपने पूर्वजों के प्रति मुस्लिम समुदाय फातिहा करते हैं ,यदि जमीन उपलब्ध नहीं होगा तो इन को कहां दफनाया जाएगा और अंतिम संस्कार के लिए लोग कहां भटकते रहेंगे। इस पर सरकार को तीव्र गति से ध्यान देने की जरूरत है। अधिकारियों के चक्कर में कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं हो रही है। क्योंकि अंचलाधिकारी स्तर के पदाधिकारी इसमें दिलचस्पी नहीं लेते हैं ।क्योंकि वह कहीं ना कहीं राजनीति से प्रेरित रहते हैं ।इसलिए इनकी भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। आखिर क्या कारण है कि यह मामला को लटका के रखते हैं ।या फिर अपने अस्तर से किसी तरह की कोशिश नहीं करके, न्यायालय के ऊपर सारा भार डाल देते हैं। इसलिए यह संगठन सरकार से अबिलंब हस्तक्षेप करके इस समस्या के समाधान के लिए आग्रह करती है। मुस्लिम संगठन ने एक सुर से समस्या को यथाशीघ्र समाधान के लिए महामहिम से निवेदन किया है ,आग्रह किया है। इस मौके पर ज्ञापन देने वालों में मोहम्मद नसीम रब्बानी ,प्रदेश अध्यक्ष, मो. सनोवर खान, प्रदेश महा सचिव, डॉक्टर मो. कलीम अशरफ, प्रदेश संयुक्त सचिव, शराफत खान प्रदेश संगठन सचिव, मो. सरफराज एजाज़, प्रदेश प्रधान महासचिव, मो. मक़बूल अहमद वैशाली जिला अध्यक्ष, मो.मोख्तार सचिव आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.