August 28, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का जिलाधिकारी ने लिया जायजा, प्लांट को अविलंब फंक्शनल कराने का दिया निदेश/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

1 min read

पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का जिलाधिकारी ने लिया जायजा, प्लांट को अविलंब फंक्शनल कराने का दिया निदेश/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

– 75 बेडों पर पाइप लाइनिंग का कार्य पूरा
– तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड का टीकाकरण बेहद आवश्यक-जिलाधिकारी

बेतिया, 27 अगस्त।
जिलाधिकारी  कुंदन कुमार द्वारा आज बगहा अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट  का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित अधिकारियों, डॉक्टरों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने निदेश दिया कि अविलंब पीएसए ऑक्सीजन प्लांट चालू (फंक्शनल) कराना सुनिश्चित करें| ताकि मरीजों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े और पर्याप्त मात्रा में आसानी से ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके। उपस्थित अधिकारी को निदेश दिया गया कि संबंधित एजेंसी से वार्ता कर पीएसए प्लांट का सेटअप कराते हुए जल्द से जल्द चालू (फंक्शनल) कराना सुनिश्चित करें।

75 बेड पर पाइप लाइनिंग का कार्य  भी पूर्ण कर लिया गया
निरीक्षण के क्रम में बताया गया कि अनुमंडलीय अस्पताल, बगहा में 333 एलपीएम का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट को  शीघ्र ही चालू  करा दिया जायेगा। पीएसए प्लांट प्राप्त हो चुका है। सिविल कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 75 बेड पर पाइप लाइनिंग का कार्य  भी पूर्ण कर लिया गया है। संबंधित एजेंसी के तकनीकी कर्मी के आने के उपरांत विद्युतीकरण एवं अधिष्ठापन कार्य पूरा कराते हुए पीएसए प्लांट को फंक्शनल करा दिया जायेगा। मौके पर जिलाधिकारी ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए डबल डोज़ टीकाकरण कराने व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी।

तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड का टीकाकरण बेहद आवश्यक
जिलाधिकारी ने कहा कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड का टीकाकरण बेहद आवश्यक है। उन्होंने बताया कि अब जिले में युवाओं के लिए आसानी से  टीका उपलब्ध हो जा रहा है। कोविड से बचाव के लिए टीका लेना बहुत जरूरी है। अब दूसरी डोज़ के समय से न मिलने की समस्या भी अब नहीं है। टीकाकरण की सुविधाओं को देखकर व घरों के आसपास लग रहे कैम्प देख जिले के युवाओं में खासा उत्साह है। इन कार्यों में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए कार्य काफी सराहनीय रहा है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया, उपेन्द्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त, रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, एसडीएम, बगहा, शेखर आनंद, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, बैद्यनाथ प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कोरोना काल में  इन उचित व्यवहारों का करें पालन:
– एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
– सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
– अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
– आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
– छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.