September 25, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वाले को चिंहित कर गिरफ्तार करें :-आईजी समस्तीपुर (जकी अहमद)

1 min read

पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वाले को चिंहित कर गिरफ्तार करें :-आईजी

समस्तीपुर (जकी अहमद)

समाहरणालय परिसर के सभागार में शुक्रवार को आईजी अजिताभ कुमार, कमिश्नर मनीष कुमार, जिलाधिकारी शशांक शुभांकर एवं पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में चुनाव की तैयारी को लेकर प्रेस वार्ता की गई।
प्रेस को संबोधित करते हुए आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि पंचायत चुनाव की शुरुआत बिहार में हो चुकी है। दूसरे चरण में मिथिला क्षेत्र के तीनों जिलों में समस्तीपुर दरभंगा एवं मधुबनी में पंचायत चुनाव शुरू हो गया है जिसको लेकर उन्होंने कमिश्नर मनीष कुमार, जिला अधिकारी शशांक शुभंकर, पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों के साथ समस्तीपुर के पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में शामिल होने वाले सभी महत्वपूर्ण अधिकारी आज की इस बैठक में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारियां बिल्कुल समय पर चल रही है। सभी अधिकारी अपने कार्य में अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर सशक्त बल की तैनाती की जाएगी एवं कई स्तर पर पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गई है। हर पंचायत के सेक्टर एवं जोन स्तर पर भी पेट्रोलिंग की व्यवस्था रहेगी। मतदान केंद्रों पर वोटिंग से संबंधित किसी भी समस्या से समाधान के लिए क्लस्टर सेंटर बनाये गए हैं। जहां पर पंचायत चुनाव से जुड़े हुए सभी सामग्री को एकत्रित कर रखा जाएगा। ताकि अगर किसी भी मतदान केंद्र पर कोई समस्या हो तो वहां से सामान ले जाने में परेशानी ना हो।
पंचायत चुनाव में होने वाले मतदान के दौरान होने वाली सभी गतिविधि, पेट्रोलिंग एवं सभी परिस्थितियों पर कंट्रोल रूम और प्रखंड स्तर कंट्रोल रूम की निगरानी रहेगी। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पास दूसरे अधिकारियों का नंबर उपलब्ध होगा। ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिले तो त्वरित कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि जितने भी शरारती तत्व हैं उनको चुनाव से पहले या फिर चुनाव के दिन उन पर कड़ी निगरानी में रखा जाए। ताकि वे किसी भी प्रकार की और सामाजिक गतिविधि को अंजाम न दे पाए। वैसे लोग जिन्होंने पूर्व में किसी भी शांति व्यवस्था को भंग करने में अथवा चुनाव के किसी प्रक्रिया को में बाधा डालने की कोशिश की है। उन्हें चिन्हित कर जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी करें। वही कमिश्नर मनीष कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी अपराधिक गतिविधियों शांति भंग करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जा रही है एवं में जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया है कि वह हर दिन चुनाव में होने वाले तैयारियों को लेकर मीडिया को जानकारी दें। उन्होंने जिले के तमाम मीडिया कर्मियों को धन्यवाद देता हूँ कि वे पुलिस व जिला प्रशासन के कार्य में सहयोग कर रहे हैं।मौके पर जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी ऋषव राज़, ज़िला विकास आयुक्त संजय कुमार, अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, ज़िला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार समेत सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.