October 27, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के घाटों पर साफ सफाई की मुकम्मल व्यवस्था कराई जाए–जिलाधिकारी

1 min read

शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के घाटों पर साफ सफाई की मुकम्मल व्यवस्था कराई जाए–जिलाधिकारी

जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा आज महुआ और महनार अनुमंडल के छठ घाटों का स्थलीय निरीक्षण किया गया और निर्देश दिया गया कि शहरी क्षेत्र ही नहीं पंचायतों में स्थित छठ घाटों की साफ-सफाई के साथ-साथ मुकम्मल व्यवस्था रखी जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अंचलाधिकारी अपने अपने क्षेत्र के सभी छठ घाटों का स्वयं भ्रमण करें और जहां जो जरूरत हो उसकी व्यवस्था कराएं। पंचायतों में भी घाटों पर पानी के स्तर का आकलन कर वहां जरूरत के अनुसार बैरिकेडिंग कराई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि छठ घाटों तक जाने वाले रास्ते को देख लिया जाए तथा रास्तों को सुगम बना दिया जाए ।

इस पर भी ध्यान दिया जाए छठ पूजा के दिन कोई नशा नहीं करें और घाटों के आसपास कोई नशेड़ी नहीं दिखे ।सभी थानों को अलर्ट रहने और छठ पूजा के दिन पेट्रोलिंग कराने का निर्देश दिया गया ताकि कहीं भी आने-जाने के मार्ग में जाम नहीं लगे।

जिलाधिकारी सर्व प्रथम महुआ स्थित कालीघाट गए और वहां की व्यवस्था का अवलोकन किया। वहां अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। इसके पश्चात जिलाधिकारी महनार स्थित बाजार घाट, कालीघाट ,सिपाही टोला स्थित दो घाटों ,लहेरी घाट, गणिनाथ घाट और हसनपुर घाट गए।बाजार घाट में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नही पाई गई जिस पर कार्यपालक पदाधिकारी से स्पष्टीकरण दिया गया और इस घाट पर समुचित व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी के द्वारा सहदेइबिजुर्ग के घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी ग्रामीण क्षेत्र के सभी घाटों पर जाएं और वहाँ का फोटो/ वीडियो व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.