May 2, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

आज दिल्ली में होगा मोहम्मद शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार, पत्नी और बेटा मौजूद.*

1 min read

आज दिल्ली में होगा मोहम्मद शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार, पत्नी और बेटा मौजूद. आदित्य कुमार सिंह

सिटी न्यूज़ भारत: बिहार से पूर्व सांसद और RJD नेता शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार आज रविवार को दिल्ली में होगा. अंतिम संस्कार के लिए दीन दयाल अस्पताल (Deen Dayal Hospital) प्रशासन द्वारा एम्बुलेंस उपलब्ध करवाया जाएगा जिसमें शहाबुद्दीन के पार्थिव शरीर को लेकर उनके परिजनों के बताए कब्रिस्तान पर पहुंचाया जाएगा. कब्रिस्तान में कोविड प्रोटोकॉल के तहत शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार किया जाएगा. बिहार के पूर्व सांसद रहे शहाबुद्दीन का पुत्र ओसामा और उनकी पत्नी हीना शहाब भी इस वक्त दिल्ली में ही मौजूद हैं.

RJD के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन का शनिवार को कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया था. उन्हें पिछले महीने 20 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इससे पहले सुबह से पूर्व सांसद के निधन की खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी. लेकिन इन खबरों का तिहाड़ जेल प्रशासन लगातार खंडन कर रहा था. जेल प्रशासन ने कहा था कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की हालत गंभीर है और उनका दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है.

जेल प्रशासन की ओर से इन खबरों को अफवाह बताया गया. अब जाकर तिहाड़ जेल के डीजी की ओर से आधिकारिक सूचना जारी कर शहाबुद्दीन के निधन की जानकारी दी गई. तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को पिछले महीने अस्पताल में भर्ती किया गया था. कोरोना संक्रमण की वजह से हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया. उसके बाद से ही उनकी हालत गंभीर होने की खबरें सामने आ रही थीं.

शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे थे. तिहाड़ जेल जाने से पहले वे बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक सजा काट चुके हैं. साल 2018 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए, लेकिन जमानत रद्द होने के कारण उन्हें वापस जेल जाना पड़ा. 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राजद सांसद को सीवान से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.