August 26, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा सारण में शिक्षा सचिव बैधनाथ यादव और उनके टीम ने औचक निरीक्षण किया।

1 min read

प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा सारण में शिक्षा सचिव बैधनाथ यादव और उनके टीम ने औचक निरीक्षण किया।

प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा में बिहार सरकार के शिक्षा सचिव बैधनाथ यादव ने अपने टीम के साथ औचक निरीक्षण किया गया जिसमें वर्ग संचालन हो रहा था छात्र छात्राओं के उपस्थिति देख प्रसन्न हुए। वर्ग में पंखा चालू था, हिन्दी विभाग के शिक्षक डॉ संजय कुमार सिंह, गणित विषय शिक्षक डॉ यूं एन झा, इतिहास के शिक्षिका डॉ मनीषा कुमारी के द्वारा पढया जा रहा था, शिक्षा सचिव ने वर्ग संचालन को जांच करते हुए अपना अनुभव बताया । पुस्तकालय को जांच किया गया तो सभी पुस्तकें व्यवस्थित पाए, बायोमेट्रिक सिस्टम प्रभुनाथ महाविद्यालय में बिहार सरकार के द्वारा लिए गए एजेंसी ने नहीं लगाया है जिस कारण शिक्षा सचिव के द्वारा फटकार लगाया गया और वह काफी नाराज देखें। प्राचार्य कार्यालय को देखकर निराश हुए और प्राचार्य कक्ष को जितना जल्द व्यवस्थित किया जाए।
शौचालयों की साफ- सफाई के लिए कहा कि प्रति दिन सफाई करया जाएं।
जन्तु विज्ञान विभाग और वनस्पति विज्ञान विभाग को बंद पाया गया जिसको लेकर प्राचार्य को फतकार लगया कि आप दोनों विभाग को कैसे छुट्टी एक साथ दिया।
इंटरमीडिएट का पढ़ाई हो रहा था जिस पर शिक्षकों को बोला कि आप को विश्वविद्यालय पैसा देता है स्नातक के छात्र/छात्राओं को पढ़ाने के लिए तो इंटरमीडिएट को कैसे पढ़ा रहे हैं। महाविद्यालय के कुक्ष शिक्षक एवं संजय कुमार राय कर्मचारी बीपीएससी परीक्षा पटना में था जिस कारण छुट्टी पर थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.