March 7, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

वर्तमान समय में सरकार द्वारा छात्रों पर होते हमले को देखते हुए छात्रों को एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है: मुकेश रौशन।

1 min read

वर्तमान समय में सरकार द्वारा छात्रों पर होते हमले को देखते हुए छात्रों को एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है: मुकेश रौशन। नसीम रब्बानी
हाजीपुर (महुआ)ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन(AISF) का 11वां वैशाली जिला सम्मेलन संपन्न हुआ। सेमिनार सह छात्र सम्मेलन का उदघाटन एआईएसएफ राष्ट्रीय महासचिव विक्की महेश्वरी ने शिक्षा-रोजगार के पर बढ़ते हमले के खिलाफ छात्रों को संगठित होकर आंदोलन तेज करने का आह्वान किया। देश में जारी किसान आंदोलन को आजादी के बाद का सबसे संगठित आंदोलन बताया। उन्होंने कहा कि देश के पहले छात्र संगठन एआईएसएफ के 1936 में बनने के बाद आजादी के आंदोलन को गति मिली।मौके पर मौजूद एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष रंजीत पंडित ने कहा कि मौजूदा किसान आंदोलन का दृष्टिकोण काफी साफ है। जेपी विश्वविद्यालय के सत्र नियमित करने को लेकर सड़क से राजभवन तक चलाए गए आंदोलन का जिक्र करते हुए गाँव-गाँव तक एआईएसएफ से जोड़ने के अभियान को तेज करने की अपील किया। बिहार विधान परिषद सदस्य प्रो संजय सिंह ने कहा वाम संगठनों में लोकतंत्र बरकरार है अन्य दलों में तो केवल तानाशाही है।आरक्षण पर जारी हमले के खिलाफ सचेत होने का आग्रह करते हुए कहा कि जिसकी जितनी भागीदारी हो उसकी उतनी हिस्सेदारी होनी चाहिए। फारवर्ड ब्लॉक के नेता जफर अहमद ने कहा कि कृषि और शिक्षा कॉरपोरेट घरानों के शिकंजे में है जिसके खिलाफ आम लोगों की पूरी भागीदारी की जरूरत है।
इस कार्यक्रम में शामिल महुआ विधायक डॉ मुकेश रौशन ने कहा की कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा छात्रों पर होते हमले को देखते हुए छात्रों को एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है
इस मौके पर एआईएसएफ की 25 सदस्यीय जिला परिषद गठित की गई।जिसमें सर्वसम्मति से प्रकाश कुमार को अध्यक्ष, मोहित पासवान को जिला सचिव, लक्की सिंह,चंदन कुमार को उपाध्यक्ष, रूपराज कुमार,नीलम कुशवाहा को सह सचिव एवं धर्मेंद्र क्रांति को कोषाध्यक्ष चुना गया।जबकि गौरव कुमार,राहुल कुमार,विकाश कुशवाहा,राजकिशोर कुमार,अभिषेक कुमार,मुकेश पटेल,रवि कुमार को जिला इकाई में शामिल किया गया।

इस दौरान पूर्व छात्र नेता राजू साह,लालबाबू पासवान,राज्य परिषद सदस्य उत्तम ठाकुर,सफदर इरशाद,उत्कर्ष कुमार,अभिनाश,पवन कुमार,शर्मिला कुमार,शंकर पंडित,अखलेश ठाकुर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.