March 8, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जागरुकता सह प्रभात फेरी का किया गया आयोजन।

1 min read

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जागरुकता सह प्रभात फेरी का किया गया आयोजन।

महुआ बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार हाजीपुर वैशाली के निर्देशानुसार विधिक जागरूकता शिविर सह प्रभात फेरी का आयोजन व्यवहार न्यायालय परिसर हाजीपुर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित की गई। जागरूकता शिविर का संचालन जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री ओम प्रकाश सिंह, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री देवेश कुमार, अवर न्यायाधीश वीरेंद्र प्रसाद की उपस्थिति में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश कुमार द्वारा की गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने उपस्थित महिलाओं को

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्रेम प्रकट करते हुए, महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों एवं कठिनाइयों की सापेक्षता के उपलक्ष्य में उत्सव के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी किसी महिला या आपके आसपास की महिलाओं को किसी भी तरह की सहायता की आवश्यकता हो जो किसी भी विभाग से संबंधित हो आप उपस्थित होकर अपना आवेदन जिला विधिक सेवा प्राधिकार हाजीपुर में जमा कर सकते हैं इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आपको विधिक सहायता पहुंचाई जा सकती है ।
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश देवेश कुमार, लीगल एट डिफेंस काउंसिल के चीफ अनिल कुमार झा ग्रामीण चिकित्सा कल्याण विकास संस्थान से उपस्थित विमला देवी कोषाध्यक्ष तथा सुरेंद्र प्रसाद सचिव द्वारा भी महिलाओं को जानकारी दी गई साथ ही साथ व्यवहार न्यायालय परिसर से प्रभात फेरी रैली निकली गई जिसकी हरी झंडी जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश सिंह एवं अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश देवेश कुमार द्वारा दिखाई गईं। उपस्थित महिलाओं को महिलाओं से संबंधित योजना के बारे में जानकारी के साथ-साथ विधिक सेवा प्राधिकार से मिलने वाली भारत सरकार के सभी योजना के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई । इस मौके पर उपस्थित लोगों को महिलाओं से संबंधित कानून की जानकारी से संबंधित पुस्तक भी वितरित किया गया।

फ़ोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.