March 15, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

बीडीओ ने तीन दिन के अंदर मांगा जांच रिपोर्ट विभूतिपुर/समस्तीपुर विभूतिपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार ने मुस्तफापुर पंचायत के वार्ड 4, 5, 10, 11 एवं 12 में सभी घरों में नल जल का लाभ नहीं मिलने की शिकायत मिलने पर तकनीकी सहायक को आदेश देते हुए संबंधित वार्डों का अध्धतन जांच प्रतिवेदन 3 दिनों के अंदर देने का आदेश दिया है। साथ ही महादलित बस्तियों के सामुदायिक शौचालय निर्माण का कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने की शिकायत पर बीडीओ ने जिला साधनसेवी बिभूतिपुर को अध्धतन जांच प्रतिवेदन की मांग किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में वित्तीय वर्ष 19-20 एवं 20-21 में पक्का मकान वाले को राशि स्थानांतरण किया गया जिसमें योग्य लाभार्थी पीछे छूट जाने, आवास योजना के पूरक सूची में हुई गड़बड़ी के सवाल पर बीडीओ ने संबंधित पर्यवेक्षक एवं आवाज सहायक को संयुक्त रूप से जांच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है। वहीं विभूतिपुर प्रखंड से आत्मा कमेटी द्वारा किसानों को कृषि विश्वविद्यालय सबौर भागलपुर प्रशिक्षण के लिए भेजे गए किसानों की सूची के सवालों पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने जानकारी देने से असमर्थता जताई। विदित हो कि उपरोक्त जैसी कई सवाले प्रखंड परियोजना एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार ने की है यह जवाब तलब तब हुई जब नामित सदस्य कृष्ण देव प्रसाद सिंह ने बीडीओ से उक्त कार्य में लापरवाही देखते हुए जानकारी लेनी चाही। बैठक में बिना कारण बताए बीईओ की अनुपस्थिति पर डीईओ को जानकारी देने निर्णय लिया गया। बैठक में अंचलाधिकारी आदित्य विक्रम, सीडीपीओ कुमारी पिंकी, मनरेगा पीओ राजेश कुमार सिंह, बीएओ अवधेश कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर पी पी सिंह, एम ओ अमरेंद्र झा, नामित सदस्य कृष्ण देव प्रसाद सिंह मौजूद थे।

1 min read

बीडीओ ने तीन दिन के अंदर मांगा जांच रिपोर्ट

विभूतिपुर/समस्तीपुर

विभूतिपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार ने मुस्तफापुर पंचायत के वार्ड 4, 5, 10, 11 एवं 12 में सभी घरों में नल जल का लाभ नहीं मिलने की शिकायत मिलने पर तकनीकी सहायक को आदेश देते हुए संबंधित वार्डों का अध्धतन जांच प्रतिवेदन 3 दिनों के अंदर देने का आदेश दिया है। साथ ही महादलित बस्तियों के सामुदायिक शौचालय निर्माण का कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने की शिकायत पर बीडीओ ने जिला साधनसेवी बिभूतिपुर को अध्धतन जांच प्रतिवेदन की मांग किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में वित्तीय वर्ष 19-20 एवं 20-21 में पक्का मकान वाले को राशि स्थानांतरण किया गया जिसमें योग्य लाभार्थी पीछे छूट जाने, आवास योजना के पूरक सूची में हुई गड़बड़ी के सवाल पर बीडीओ ने संबंधित पर्यवेक्षक एवं आवाज सहायक को संयुक्त रूप से जांच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है। वहीं विभूतिपुर प्रखंड से आत्मा कमेटी द्वारा किसानों को कृषि विश्वविद्यालय सबौर भागलपुर प्रशिक्षण के लिए भेजे गए किसानों की सूची के सवालों पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने जानकारी देने से असमर्थता जताई।
विदित हो कि उपरोक्त जैसी कई सवाले प्रखंड परियोजना एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार ने की है यह जवाब तलब तब हुई जब नामित सदस्य कृष्ण देव प्रसाद सिंह ने बीडीओ से उक्त कार्य में लापरवाही देखते हुए जानकारी लेनी चाही। बैठक में बिना कारण बताए बीईओ की अनुपस्थिति पर डीईओ को जानकारी देने निर्णय लिया गया। बैठक में अंचलाधिकारी आदित्य विक्रम, सीडीपीओ कुमारी पिंकी, मनरेगा पीओ राजेश कुमार सिंह, बीएओ अवधेश कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर पी पी सिंह, एम ओ अमरेंद्र झा, नामित सदस्य कृष्ण देव प्रसाद सिंह मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.