October 28, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

वंचित लोगों के टीकाकरण को जिले भर में कोविड वैक्सीनेशन कैम्प का उद्घाटन/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

1 min read

वंचित लोगों के टीकाकरण को जिले भर में कोविड वैक्सीनेशन कैम्प का उद्घाटन/रिपोर्ट नसीम रब्बानी

– विधायकों ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन
– 9 बजे सुबह से 9 बजे रात्रि तक टीकाकरण कैंप

– पर्व- त्यौहार के अवसर पर प्रवासियों के टीकाकरण पर दिया जा रहा है विशेष ध्यान

मोतिहारी ,27 अक्टूबर।
जिले के पकड़ीदयाल, रक्सौल, आदापुर, ढाका, हरसिद्धि, सुगौली,बंजरिया, मधुबन समेत अन्य प्रखंडों में टीकाकरण से वंचित लोगों व प्रवासियों के शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण के लिए 9 बजे सुबह से 9 बजे रात्रि तक टीकाकरण कैंप चलाया जा रहा है। बुधवार को पूर्वी चम्पारण जिले के पकड़ीदयाल प्रखंड मुख्यालय के सभागर में शत प्रतिशत टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन स्थानीय विधायक सह पूर्व सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह एवं लोक निवारण पदाधिकारी बिंदा लाल द्वारा किया गया। रक्सौल के राजकीय प्राथमिक विद्यालय श्यामपुर में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राजेश कुमार साहनी द्वारा एवं बंजरिया स्वास्थ्य केंद्र पर सीओ मणि वर्मा द्वारा किया गया। इस दौरान विधायक राणा रंधीर ने कहा कि देश के लिए यह गौरव का क्षण है कि 100 करोड़ भारतवासियों ने कोरोना टीका लगवाया है। – वहीँ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राजेश कुमार साहनी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आदापुर में टीकाकरण संचालित किया जाएगा। जिसमें जो भी टीकाकरण से वंचित हैं उनका टीकाकरण किया जाएगा । उन्होंने बताया कि पर्व त्यौहार के अवसर पर बाहर से आने वाले प्रवासी जिनका टीकाकरण नहीं हो पाया है, उन लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र बहुत ही कारगर साबित होगा। टीकाकरण कैंप का संचालन प्रखंड का स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। जिसमें केयर इंडिया टीम द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है।इस अवसर पर लोगों से सरकार के द्वारा बताए गए कोरोना गाइड लाइन जैसे मास्क पहनना, साबुन, या सैनिटाइजर से बार बार हाथ साफ करना, अनावश्यक भीड़-भाड़ में न जाने संबंधी नियमों के पालन करने की अपील भी की गई।

– कोविड का टीका लेकर सुरक्षा के साथ त्यौहार मनाएं:
पकड़ीदयाल अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव कुमार ने कहा कोविड टीका की दोनों डोज़ लेकर पूर्ण सुरक्षा के साथ अपने और परिवार ,समाज के साथ दीपावली व छठ का त्यौहार मनाएं। जो भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित हैं या दूसरा डोज नहीं ले पाये हैं उनसे अपील है कि टीकाकरण जरूर कराएं।, उनसभी टीका से वंचित लोगों के सहयोग के लिए ही टीकाकरण की व्यवस्था की गई।
मौके पर बंजरिया सी०ओ० मणि कुमार वर्मा ,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अनिल कुमार झा बंजरिया ,प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक आदित्य रंजन ,केयर इंडिया से डी०टी०ओ,ऑन सुरैया खान , स्वास्थ्य प्रबंधक केयर श्रीनारायण सिंह, सतीश कुमार सिंह,भारतेंदु प्रसाद , सीवीसी केयर शशांक शेखर,
ए.एन.एम आरती कुमारी सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.