April 1, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

शिवहर जिले में 45 से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू – पहले दिन काफी संख्या में पहुंचे लोग, कोरोना से बचाव को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

1 min read

शिवहर, 1 अप्रैल।
कोरोना वायरस से बचाव के लिए गुरुवार से 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाने का कार्य शुरू हुआ हो गया। पहले दिन शिवहर सदर अस्पताल के साथ सभी पीएचसी में काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगावायी । कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने के बाद लोगों ने खुशी जाहिर कर कहा कि टीका लगाना बहुत आसान है। सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कोविड-19 वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोरोना को लेकर तमाम तरह की सावधानियां बरतनी है। मास्क का इस्तेमाल नियमित करना है और दो गज की दूरी भी बनाकर रखें। उन्होंने कहा लोग अनावश्यक यात्रा से बचें और जिन लोगों को वैक्सीन लेने की गाइडलाइन सरकार ने जारी की है, वे सभी वैक्सीन जरूर लें। कहा दवाई के साथ कड़ाई अपनाने से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं।

तत्काल पंजीयन की व्यवस्था
कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ई पंजीयन न होने के कारण अस्पताल पहुंचे लोगों ने तत्काल पंजीयन करवाकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगायी है। ई-पंजीयन न होने के कारण अस्पताल पहुंचे लोग लाइन में खड़े होकर परेशान न हों इसके लिए बैठने की व्यवस्था की गई थी।

बहुत सी बीमारी, बचाव के लिए जरूरी टीका
शिवहर निवासी संजय कुमार ने बताया दोबारा से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है ऐसे में उन्हें इस संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना का टीका लगवाना जरूरी हो गया था। उन्होंने बताया वृद्धजनों के बाद अब 45 से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाने का कार्य शुरू किए जाने से बेहद खुश हैं , उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज भी लगवा ली है ।

नहीं हुई तकलीफ, माहौल भी सहज
सत्येंद्र सिंह ने बताया कोरोना टीका लगवाने से पहले थोड़ी सी घबराहट उन्हें थी, लेकिन टीकाकरण केंद्र का माहौल बहुत सहज होने और बेहतर व्यवस्था होने से उनकी घबराहट भी दूर हो गई। टीका लगाने के दौरान भी उन्हें कोई तकलीफ नहीं हुई । टीका लगाने का कार्य बहुत ही सरल और सुरक्षित है। टीका लगाने के बाद उन्हें किसी प्रकार की तकलीफ नहीं हुई है।

इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर

– दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
– मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
– घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.