April 23, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

कोरोना मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सकीय परामर्श दे रहे डॉ राजीव कुमार

1 min read

कोरोना मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सकीय परामर्श दे रहे डॉ राजीव कुमार

– सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ले सकते हैं परामर्श
– होम आइसोलेशन के मरीज भी ले सकते हैं चिकित्सकीय परामर्श
मुजफ्फरपुर।23 अप्रैल
चिकित्सक को भगवान का दर्जा ऐसे ही नहीं मिलता। यह उनके अथक परिश्रम और सेवा- भाव के कारण मिलता है। शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ राजीव कुमार भी इस कोरोना जैसे मुसीबत की घड़ी में नि:शुल्क चिकित्सकीय परामर्श देकर जिंदगीयों को बचा रहे हैं।
डॉ राजीव कुमार के साथ उनके पुत्र डॉ चैतन्य कुमार, पुत्री डॉ मीनाक्षी भी फोन पर दिन के 11 बजे से 2 बजे तक नि:शुल्क चिकित्सकीय परामर्श दे रहे हैं। इस संबंध में डॉ राजीव कहते हैं कि देश के विभिन्न जगहों पर अस्पतालों के डॉक्टर और पारामेडिकल स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में सामान्य चिकित्सा और होम आइसोलेशन में संक्रमितों को उचित परामर्श की जरुरत थी। एक चिकित्सक और देश का नागरिक होने के नाते मेरा फर्ज था कि वह फोन पर नि:शुल्क परामर्श दें।

होम आइसोलेशन के मरीजों के ज्यादा आते हैं फोन
डॉ राजीव कहते हैं कि प्रतिदिन उन्हें 11 से 2 बजे के बीच दो सौ कॉल आते हैं। इनमें ज्यादातर होम आइसोलेशन के मरीजों के कॉल होते हैं। वह अक्सर ऑक्सीजन लेवल के गिरते स्तर और उनको हो रही शारीरिक परेशानियों से संबंधित प्रश्न आते हैं। शुक्रवार को ही नेपाल का छात्र हरियाणा में पढ़ाई कर रहा था। उसका कॉल आया था. उसने होम आइसोलेशन संबंधी सलाह ली। इसके साथ ही वायरल बुखार और सामान्य स्वास्थ्य परेशानियों के फोन आते हैं।
गर्भवती और धात्री महिलाएं न निकलें घर से बाहर
डॉ राजीव कहते हैं ‘’कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण दर काफी तेज है। ऐसे में गर्भवति महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के साथ बच्चों को विशेष ध्यान की जरुरत है। मैं तो कहूंगा कि जब तक बहुत जरुरी काम न हो घर से बाहर न निकलें। घर से बाहर निकलते वक्त डबल मास्क, सर पर कैप तथा लोगों से दूरी बनाते चलें। बच्चों को बाहर बिल्कुल न निकलनें दें। घर आने पर हाथ धोएं। कपड़ों को सेनेटाइज कर उन्हें डिटर्जेंट में धो दें’’।

शहर वासियों से अपील
डॉ राजीव शहर वासियों से अपील करते हुए कहते हैं कि सड़क और दुकानों में अनावश्यक भीड़ न लगाएं। प्राय: यह देखने में आता है कि ग्राहकों के लिए बनाए एक घेरे में न रहकर अनियंत्रित रुप से रहते हैं। अनावश्यक सड़क पर बाहर निकल जाते हैं। अब हमें अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना है। मास्क, हाथ धोना इन्हें अपनी आदतों में शुमार करना है। टीकाकरण के बाद भी हमें कोविड के अनुरुप व्यवहार का पालन करना होगा।
इन नंबरों पर कर सकते हैं सम्पर्क
डॉ.राजीव कुमार कहते हैं मोबाइल फ़ोन के माध्यम से रोगीयों के लिए निःशुल्क परामर्श सेवा देने की एक छोटी सी पहल की है,जिसमे मैं और मेरे पुत्र डॉ.चैतन्य (शिशु रोग विशेषज्ञ),मेरी बेटी डॉ.मीनाक्षी (स्त्री रोग विशेषज्ञ) शामिल है,जो कि दिन 11 बजे से 2 बजे तक आपके सेवा में मौजूद रहेंगे। डॉ. राजीव कुमार-9334903539, डॉ. चैतन्य कुमार-7992303258, डॉ. मीनाक्षी-7033575298 से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.