January 10, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

पटना/जन्म मृत्यु शाखा के संतोष कुमार डाटा इंट्री ऑपरेटर (बेल्ट्रॉन) एबं रामदेव प्रसाद (कम्प्यूटर ऑपरेटर) की अपनी मनमानी।

1 min read

पटना नगर निगम पटना सिटी एबं अजीमाबाद अंचल जन्म मृत्यु शाखा के संतोष कुमार डाटा इंट्री ऑपरेटर (बेल्ट्रॉन) एबं रामदेव प्रसाद (कम्प्यूटर ऑपरेटर) की अपनी मनमानी।

एन आर न्यूज़ ऐजेंसी

पटना सिटी:पटना नगर निगम पटना सिटी एबं अजीमाबाद अंचल जन्म मृत्यु शाखा के संतोष कुमार डाटा इंट्री ऑपरेटर (बेल्ट्रॉन) एबं रामदेव प्रसाद (कम्प्यूटर ऑपरेटर) कई वर्षों से एक ही जगह जमे रहने के कारण कर रहे है अपना मनमाना कार्य। एक ही जगह जमे रहने के कारण
संतोष कुमार डाटा इंट्री ऑपरेटर (बेल्ट्रॉन) एबं रामदेव प्रसाद (कम्प्यूटर ऑपरेटर) कई पार्षदो के साथ है साँठ -गाँठ। दोनों ऑपरेटरों के द्वारा आम जनता को किया जाता परेशान। जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र को प्रदान करने में टालमटोल की स्थिति बनाए रखते हैं आवेदक द्वारा कहा जाता है कि हम को क्यों लगातार दौड़ाया जा रहा है तो ऑपरेटर द्वारा कहा जाता है कि कि जहां कंप्लेंट करना है कर दो हमारा कोई कुछ नहीं कर सकता। ऐसा ही एक ताजा मामला प्रकाश में आया आवेदक द्वारा मृत्यु का आवेदन मृत्यु उपरांत कुछ दिनों बाद जमा करने काउंटर पर गए तो आवेदन करता को लगातार चार से पांच बार दौड़ाया गया दूसरी ओर कटरा बाजार निवासी आवेदन करता के परिवार वालों के द्वारा जन्म प्रमाण पत्र आवेदन जमा करना था तो काउंटर पर बैठे हैं संतोष कुमार एवं रामदेव प्रसाद के द्वारा आवेदन जमा लेने से इनकार कर दिया गया और कहा गया कि जो आवेदक करता है उनको बुला कर लाइए उनके परिवार का या उनके परिवार के द्वारा हम आवेदन जमा नहीं लेंगे इसको लेकर आपको जहां तक जाना है आप जा सकते हैं। जहां कंप्लेंट करना है कर सकते हैं आवेदन फॉर्म के साथ आवेदक करता को आना जरूरी है। सूत्रों की माने तो दोनों ऑपरेटर के द्वारा जानबूझकर आवेदन करता को दौड़ाया जाता है सबसे बड़ी बात यह है कि जब आवेदन कर्ता के परिवार वाले से आवेदन नहीं लिया जाता है। तो भारी मात्रा में पार्षदों के द्वारा आवेदन जमा क्यों लिया जाता है क्या दोनों की मिलीभगत है या फिर आला अधिकारी की। जब पार्षदों के द्वारा आवेदन लिया जा सकता है तो आवेदन करता के परिवार के द्वारा क्यों नहीं इनका जिम्मेदार कौन अधिकारी यह ऑपरेटर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.