November 18, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

छठ पर्व को लेकर ताजपुर थाना पर शांति समिति की बैठक

1 min read

छठ पर्व को लेकर ताजपुर थाना पर शांति समिति की बैठक

ताजपुर, समस्तीपुर से अब्दुल कादिर की रिपोर्ट

ताजपुर/समस्तीपुर : – – –
17 नवंबर 2023

लोक आस्था का महापर्व छठ शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर ताजपुर थाना परिसर में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक की गई।
बैठक में उपस्थित सदस्यों ने खतरनाक घाट पर बैरिकेटिंग करने, घाट पर जाने वाले रास्ते में प्रकाश की व्यवस्था करने, नाव के परिचालन पर प्रतिबंध लगाने, हेल्पलाइन नंबर जारी करने, घाट पर मजिस्ट्रेट, पुलिस, चौकिदार को तैनात करने, घाट जाने के रास्ते में गाड़ी को धीमी गति से चलाने समेत अन्य सुरक्षात्मक उपाय करने की मांग की।
बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ गौरव कुमार ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय किया जाएगा।
बैठक में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी शाहीद रजा ने बताया कि घाटों पर चेंजिंग रूम, प्रकाश व्यवस्था, साफ- सफाई, जाम से निपटनेनिपटने हेतु बाजार क्षेत्र में बड़ी वाहन समेत चार चक्का वाहन पर रोक लगाने की व्यवस्था आदि की गई है। इसे लेकर बाजार क्षेत्र के प्रवेश द्वार पर बैरिकेटिंग की व्यवस्था भी की गई है।
बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष चौधरी, मुखिया राजीव ठाकुर, भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, भाकपा के रामप्रीत पासवान, अनील शर्मा, जदयू के मो० अनवार हुसैन, कांग्रेस के अब्दुल मालिक, राजद के तबरेज आलम, राहुल राय, पूर्व प्रमुख सुरेश राय, कृष्णकांत उपाध्याय, समाजसेवी आदर्श कुमार पिंटू, राजकुमार राय अधिवक्ता राकेश कर्मशील, नगर पार्षद अजहर मिकरानी, राजकुमार राय, अशोक राय, समाजसेवी चंद्रशेखर राय, एसआई उमाशंकर कुमार सिंह आदि मौजूद थे। अध्यक्षता थानाध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह ने की।
भाकपा माले के सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बैठक में विधुत जेई, चिकित्सा प्रभारी, सीओ आदि की अनुपस्थिति पर चिंता प्रकट की। उन्होंने पूजा के दौरान निर्बाध विधुत आपूर्ति करने, अस्पताल, फायर ब्रिगेड आदि को एलर्ट मोड पर रखने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.