December 2, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

मुखिया पति हरेन्द्र यादव की हत्या के आरोपी लाली यादव गिरफ्तार!

1 min read

मुखिया पति हरेन्द्र यादव की हत्या के आरोपी लाली यादव गिरफ्तार!

रिपोर्ट :आदित्य कुमार सिंह 

*छपरा (सारण):-* सारण तथा सिवान के आतंक का पर्याय समझे जाने वाले सिवान के चैनपुर गाँव निवासी दिनेश यादव उर्फ लाली यादव को माँझी थाना पुलिस ने एसटीएफ के सहयोग से गुरुवार की शाम पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान के समीप से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराध कर्मी पर सारण तथा सिवान के लगभग एक दर्जन थानों में कुल 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
घटना के संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष अशोक कुमार दास ने बताया कि माँझी थाना पुलिस मुबारकपुर के पूर्व मुखियापति हरेन्द्र यादव की हत्या के मामले में कथित रूप से लाली यादव की संलिप्तता पाए जाने के बाद से ही उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई थी। गुरुवार की देर रात माँझी थाना की हाजत पहुँचे लाली यादव को शुक्रवार को छपरा जेल भेज दिया गया।
बताते चलें कि पिछले तीन जून की रात एक शादी समारोह में शामिल होकर बाइक से लौटने के दौरान मुबारकपुर पँचायत की तीन बार मुखिया चुनी गई निर्मल देवी के पति हरेन्द्र यादव को गोली मारकर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया गया था तथा इलाज हेतु छपरा ले जाने के क्रम में श्री यादव ने दम तोड़ दिया था। उक्त हत्याकांड के बाद माँझी में एक प्रतिरोध सभा आयोजित की गई थी जिसमें माँझी के माकपा विधायक डॉ सत्येन्द्र यादव तथा एकमा के राजद विधायक श्रीकांत यादव सहित अनेक नेताओं व सैकड़ो समर्थकों ने मुखिया पति के हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले तीन अन्य नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि एक अभियुक्त अब भी गिरफ्तार नही किया जा सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.