June 13, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

दरभंगा नगर कांग्रेस कमिटी ने डी एम से ,नगर पंचायत हायाघाट के पश्चमी बिलासपुर गांव में बांध व सुलेस गेट की मरम्मत की मांग की ।

दरभंगा नगर कांग्रेस कमिटी ने डी एम से ,नगर पंचायत हायाघाट के पश्चमी बिलासपुर गांव में बांध व सुलेस गेट की मरम्मत की मांग की 
रिपोर्ट गुडडू राज।                         दरभंगा : नगर कांग्रेस कमिटी के मोहम्मद साजिद हुसैन ने डीएम दरभंगा को एक आवेदन देते हुए नगर पंचायत हायाघाट के पश्चमी बिलासपुर गांव में बांध व सुलेस गेट की मरम्मत की मांग की है । आवेदन में लिखा है कि यह पक्षीम बिलासपुर गांव के पिछे बांध (वाटर वेज़ रोड) बांध है।
रेलवे लाईन के पास सुलेस गेट पासी टोला से लास्ट में पंचायत भवन, मरहुम बौआ मिंया मुखिया जी के घर तक कयी जगह बरसात के पानी से कट रहा है।
यह बांध पहले लगभग दस साल से ठीक से रिपेयरिंग नहीं हुआ है।
बांध के पिछे बागमती व करेह नदी के बहाव के दबाव को रोकता है।
इस बांध पर सुलेस गेट का भी मरम्मत होना ज़रूरी है, जो खराब है।
बाढ़ आने के पहले समय रहते अगर यह रिपेयरिंग नहीं हुआ तो नगर पंचायत हायाघाट के बिलासपुर गांव की भारी छती की सम्भावना है, जिसका अंदाज़ा लगाना काफी मुश्किल होगा।
श्री हुसैन ने डी एम से समय रहते इस बांध व सुलेस गेट की मरम्मत की मांग की है। जिसका एक कॉपी दरभंगा नगर निगम, को और एक कापी नगर पंचायत हायाघाट को भी जानकारी हेतु दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.