July 31, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

हमीदा के हौसले के सामने उम्र पड़ा छोटा, 90 की उम्र में लिया टीका / रिपोर्ट नसीम रब्बानी

1 min read

हमीदा के हौसले के सामने उम्र पड़ा छोटा, 90 की उम्र में लिया टीका / रिपोर्ट नसीम रब्बानी

– दूसरों को भी टीका लेने की देती हैं सलाह

– असमर्थतता के बावजूद बेटे को साथ लेकर आयी
टीकाकरण सत्र

मुजफ्फरपुर, 31 जुलाई।
कोरोना की दूसरी लहर झेलने के बाद लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर किस तरह का उत्साह है यह शनिवार को बालूघाट यूपीएचसी पर देखने को मिला। जहां बेटे को साथ लेकर आयी 90 वर्ष की बुजुर्ग महिला हमीदा खातुन ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली और एक मिसाल कायम की। वैक्सीन लेने के बाद बड़े ही रुतबे से बुजुर्ग महिला ने कहा कि बीमारी से बचाव व दूसरों की सुरक्षा के लिए भी यह टीका बहुत महत्वपूर्ण है। टीका लगवाने के बाद मुझे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई है। इसलिए सभी को टीका लगवाना चाहिए।

बेटी ने दिखायी राह
जेपी कॉलोनी निवासी हमीदा खातून ने शहरी यूपीएचसी के अंतर्गत मारवाड़ी कॉलेज के पास बेटे के साथ जाकर टीका लगवाया। हमीदा खातून ने बोला कि मेरे घर में सभी ने कोविड का टीकाकरण कराया है। जब मेरी बड़ी बेटी ने टीकाकरण कराया तो मैंने भी बेटे को टीकाकरण कराने को कहा। शनिवार को मैंने टीके की पहली डोज ले ली। टीका लेने के समय ही नर्स ने कहा था कि हो सकता है कि हल्का बुखार या शरीर में दर्द हो सकता है पर घबराना बिल्कुल नहीं है। यह अपने आप खत्म हो जाएगा। मेरे साथ ठीक वैसा ही हो रहा है। पहले तो शरीर में दर्द हुआ, पर अब धीरे-धीरे तबियत ठीक हो रही है।
टीकाकरण सत्र पर आकर किया अपनी बारी का इंतजार
टीकाकरण सत्र पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी नीतू सुथार ने बताया कि हमीदा सुबह 11 बजे ही टीकाकरण सत्र पर आ गयी थी। यहां इन्होंने अपनी बारी का इंतजार किया। ज्यादा बुजुर्ग होने के कारण इन्हें 15 मिनट में ही टीकाकृत कर दिया गया। टीका लेने के बाद इनके चेहरे पर संतोष साफ तौर पर देखा जा रहा था। टीका लेने के बाद इनके बेटे ने कहा कि घर और पड़ोस के लोगों को भी टीका लेने की सलाह देती रहती हैं।
इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित।
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
– अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें और गाइडलाइन का पालन करें।
– बाजारों में खरीददारी के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.