September 1, 2022

NR INDIA NEWS

News for all

गोरौल प्रखंड सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र भवन निर्माण में हुये कमी को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय कुमार ने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल हाजीपुर को एक पत्र लिखा है ।

गोरौल वैशाली जाहिद वारसी की रिपोर्ट ।
गोरौल प्रखंड सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र भवन निर्माण में हुये कमी को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय कुमार ने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल हाजीपुर को एक पत्र लिखा है ।
दिये गए पत्र में बीडीओ उदय कुमार ने कहा है कि 24 अगस्त को सचिव ग्रामीण विकास विभाग पटना बिहार द्वारा प्रखंड सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र भवन के निरीक्षण के क्रम में भवन के कक्षों में खिड़की का कांच एवं शौचालय में लगे नल, पाईप इत्यादि टूटा हुआ पाया गया , जिसके सौंदर्यीकरण एवं रख रखाव को सुचारू रूप से रखने हेतु निर्देश प्राप्त हुआ है । आगे लिखा है कि उक्त निर्देश के आलोक में भवन के सौंदर्यीकरण एवं रख रखाव से सम्बंधित दिशा निर्देश , प्राकलन की कौंपी , भवन से सम्बंधित प्राकलन की कौंपी , योजना पुर्ण करने की अवधि , भवन हैंड ओवर की कौंपी सहित अपना मन्तव्य उपलब्ध कराने की मांग की है । इतना ही नहीं सचिव द्वारा साफ सफाई पर की गई नाराजगी ने बीडीओ को नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी गोरौल के नाम से भी साफ सफाई से सम्बंधित पत्र लिखने पर मजबूर होना पड़ा ।
कार्यपालक पदाधिकारी को दिये पत्र में कहा है कि सचिव ने प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई एवं स्वच्छता पर नाराजगी व्यक्त किये । सचिव द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में प्रखंड परिसर स्थित नाली , घास फूस , झाड़ू दिलाना , कुरा करकट एवं अन्य गंदगी को प्रतिदिन साफ सफाई करवाना सुनिश्चित करावें जल जमाव भी एक समस्या बना हुआ है।
बीडीओ ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि हम अधिकार विहीन हैं क्योंकि यह प्रखंड परिसर नगर पंचायत क्षेत्र में है फिर भी वह अपने कर्तव्य से भाग रहा है ।
इधर पंचायती राज स्तर से कहा जा रहा है कि हम इसमें खर्च कर नहीं सकते । दोनों के खींचातानी में प्रखंड को इस गंदगी से गुजरना पड़ता पड़ता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.