June 29, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

महुआ में शटर काटकर मोबाइल चोरी मामले में पुलिस को मिली उपलब्धि

महुआ में शटर काटकर मोबाइल चोरी मामले में पुलिस को मिली उपलब्धि
चोरी के 63 मोबाइल के साथ 6 अंतरराज्यीय अपराध कर्मी गिरफ्तार, पुलिस ने मामले में प्रयुक्त सामान को भी किया बरामद
महुआ। रेणु सिंह
महुआ का हृदय स्थली गांधी चौक के पास से पिछले 8 जून को एक मोबाइल दुकान से हुई भीषण चोरी मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में हाजीपुर और महुआ डीएसपी के नेतृत्व में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ में पुलिस ने चोरी की मोबाइल और घटना का अंजाम देने वाले प्रयुक्त सामान को भी बरामद किया है। यह गिरफ्तारी तकनीकी व मानवीय सूचना के आधार पर की गई।
महुआ थाना अध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना द्वारा बुधवार को बताया गया कि यहां गांधी चौक स्थित एक मोबाइल दुकान से हुई चोरी मामले में 6 अपराध कर्मी के साथ चोरी की 63 मोबाइल और चोरी करने में अंजाम देने वाले उपकरणों को भी बरामद किया गया है। इस चोरी मामले में लाइन अप करने वाले महुआ थाने के मधौल निवासी उमेश राय के पुत्र विक्रम कुमार को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही सारण एकमां के भोरहोपुर गढ़िया निवासी रंजन मांजी के पुत्र सूरज मांझी, इसी जिला के एकमा भैरोपुर गठिया निवासी कृष्णागिरी के पुत्र अमरेंद्र गिरी, सिवान दरौंदा भूसी निवासी पप्पू यादव के पुत्र रवि कुमार यादव, उत्तर प्रदेश गौतमबुध नगर विसराव के संजय यादव के पुत्र वंश यादव, इसी प्रदेश के बुलंदशहर घोरसरना डिबई निवासी निवास सोनी के पुत्र दीपक कुमार सोनी को गिरफ्तार किया गया।
बताया गया कि गिरफ्तार अपराधी कर्मी के पास से नगर थाना हाजीपुर से चोरी गए 04 मोबाइल तथा महुआ के 59 मोबाइल सहित कुल 63 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इसके अलावा कीपैड मोबाइल 03 और 01 टेबलेट भी पुलिस ने बरामद की है। चोरी की घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त उपकरण गैस कटर, गैस कटर पाइप और गैस का सिलेंडर बरामद किया गया है। यह भी बताया गया कि इस संगठित गिरोह में शामिल उत्तर प्रदेश के गौतमबुध नगर निवासी वंश यादव के विरुद्ध गौतमबुध नगर थाने में 6 मामले दर्ज हैं। वही सारण एक्मा के भैरोपुर मठिया निवासी अमरेंद्र गिरि के विरुद्ध हाजीपुर नगर थाने में बीते 24 फरवरी को चोरी के मामले दर्ज किए गए थे। थानाध्यक्ष श्री सक्सेना ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराध कर्मियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इधर संगठित चोरों के बड़ी गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। मालूम हो कि बीते 8 जून को गांधी स्मारक के पास स्थित होलसेल और खुदरा मोबाइल दुकान से चोरों ने ग्रिल काटकर चोरी की बड़ी घटना का अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.