June 9, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

धर्मगुरुओं ने कहा -मिलजुल कर कोविड टीकाकरण को रफ्तार देंगे

1 min read

धर्मगुरुओं ने कहा -मिलजुल कर कोविड टीकाकरण को रफ्तार देंगे


– जिलाधिकारी, शिवहर ने कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरुओं के साथ बैठक आयोजित की

शिवहर,8 जून।
मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म है। इसलिए टीकाकरण में सभी सहयोग करें। आमजनों को टीका लेने के लिए प्रेरित करें। यह बातें मंगलवार को जिलाधिकारी, शिवहर सज्जन राजशेखर ने कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरुओं के साथ आयोजित बैठक में कही। उन्होंने धर्मगुरुओं और सामाजिक संगठनों के सदस्यों से कहा कि कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों के मन में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करें। तरह-तरह की शंका उत्पन्न हो रही है। डीएम ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है और इससे किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। टीका लगवा कर ही हम कोरोना को पूरी तरह परास्त कर सकते हैं। इसलिए सभी लोगों को प्रेरित करें। जिससे लोगों के जीवन की सुरक्षा की जा सकती है। उन्होंने बैठक के माध्यम से लोगों से टीका लेने की अपील की। बैठक में सिविल सर्जन राजदेव प्रसाद सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अरुण कुमार, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार विवेकानंद, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी सहित विभागीय कर्मी मौजूद थे।

वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करें-
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन आवश्यक है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से अभी हम लड़ाई आधा जीते हैं। जिले में शत-प्रतिशत लोगों को टीके लगने के बाद ही लड़ाई की पूरी जीत मानी जाएगी। लोगों के बीच गलत भ्रांतियों को दूर करते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। लोगों को समझाएं, कि वे वैक्सीन अवश्य लें। सभी लोग बढ़-चढ़ कर इस मुहिम को हर हाल में सफल करें |

मिलजुल कर टीकाकरण को देंगे रफ्तार

बैठक में उपस्थित धर्म गुरुओं ने कहा कि मानव जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रेरित करेंगे। मिलजुल कर कोविड के खिलाफ जारी जंग में टीकाकरण को रफ्तार देंगे। धर्म गुरुओं ने बैठक के माध्यम से लोगों से टीका लगवाने की अपील की। कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए टीका सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए स्वयं टीकाकरण केंद्र पहुंच कर टीका लगवाएं। उपस्थित सभी धर्म गुरुओं ने एक स्वर में कहा कि इस विश्वव्यापी कोरोना महामारी से आम जिंदगी को बचाने के मद्देनजर प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य करने को तैयार हैं।

वैक्सीन एक्सप्रेस भेजी जा रही
डीएम ने टीकाकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बताया कि गांवों में 45 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन एक्सप्रेस भेजी जा रही है। जिसके माध्यम से लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। पंचायत स्तर पर टीके लगाने का काम चल रहा है। 18 एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को भी टीके दिए जा रहे हैं। इसलिए सभी लोग टीका लगवा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.