April 23, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

लोक सभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारियों की जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की समीक्षा

1 min read

लोक सभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारियों की जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की समीक्षा

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

हाजीपुर,लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर जिले में सभी सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों (एआरओ), प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचलाधिकारी तथा विभिन्न कोषांगों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा द्वारा आज समाहरणालय के सभा कक्ष में किया।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि शनिवार तक सभी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम भौतिक सुविधाएं दुरस्त करवा दें। जो मतदान केंद्र भवन के प्रथम तल पर अवस्थित है उन्हें भूतल पर लाना सुनिश्चित करें। किसी भी हालत में मतदान कक्ष भूतल पर ही रहेगा। इसके लिए आवश्यक हो तो टेंट शामियाना लगाकर भी बनाया जा सकता है। इस कार्य हेतु सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को सभी बूथ पर भ्रमण कर लेने का निर्देश दिया गया।
जिन मतदान केंद्रों पर शौचालय की सुविधा नहीं है, वहां वैकल्पिक व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 70% मतदान का लक्ष्य रखा है | लक्ष्य प्राप्ति के लिए सभी मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं यथा पेयजल, शेड, रोशनी, व्हील चेयर, रैम्प इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
इसके अलावा बीएलओ के साथ क्षेत्र भ्रमण कर और कम से कम 50% मतदाताओं से मिलने और उन्हें मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया गया। इस कार्य के लिए जीविका के कर्मियों को भी लगाने का निदेश दिया गया।

बैठक में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ-साथ अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता (आपदा), जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी,उप निर्वाचन पदाधिकारी, अनुमडल पदाधिकारी हाजीपुर, अनुमंडल पदाधिकारी महुआ , सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.