August 31, 2021

NR INDIA NEWS

News for all

रोड नाला नही तो वोट नही के नारों के साथ ग्रामीणों ने आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करते हुए किया प्रदर्शन.

रोड नाला नही तो वोट नही के नारों के साथ ग्रामीणों ने आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करते हुए किया प्रदर्शन.

वैशाली से गोपाल कुमार के साथ कौशल किशोर सिंह की रिपोर्ट.

वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के डुमरा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 06 के महादलित वस्ती में लोगो ने आगामी होने वाले पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है. उक्त पंचायत के ग्रामीणों ने जगह जगह बैनर लगाकर पंचायत चुनाव के बहिष्कार से संबंधित रोड नाला नही तो वोट नही जैसे नारे बुलंद करते हुए पंचायत के निवर्तमान प्रतिनिधियों समेत क्षेत्र में होने वाली आगामी पंचायत चुनाव में वोट बहिष्कार करते जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रखंड स्तर के पदाधिकारी तथा निवर्तमान जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए लोगो ने इस बार के पंचायत चुनाव से अलग रखने का निर्णय लिया है.

ग्रामीण सुरेश चौधरी, पशु चिकित्सक डॉ नथुनी कुमार यादव, रामविवेक राय, रणधीर कुमार, रोहिन राय, कैलाश मांझी, मंटू मांझी, भोला राम, अजबलाल मांझी, रामश्रेष्ठ राम, बिजली मांझी, सकली देवी, ममता देवी, सुनीता देवी आदि ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि महादलित वस्ती होने के कारण यहां के लोगो द्वारा सड़क का निर्माण नही होने दिया जा रहा है. इन लोगो ने वोट बहिष्कार का नारा बुलंद करते हुए कहा कि इस बार के पंचायत चुनाव में सड़क नाला नही तो वोट नही के मुहिम पर ग्रामीण एकजुट हो चुके है. इस बार चुनाव में प्रत्याशियों को सबक सिखाया जाएगा.

क्या कहते है पदाधिकारी

इस संबंध में पातेपुर सीओ मुन्ना प्रसाद ने बताया कि जल निकासी को लेकर पूर्व में ही शिकायत मिलने पर मुआयना किया गया था. इस दिशा में पहल की जा रही है. जल्द ही समस्या के समाधान के लिए उचित कदम उठाया जाएगा.

क्या कहते है वर्तमान विधायक

इस संबंध में स्थानीय वर्तमान विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन उर्फ लखेन्द्र पासवान ने बताया कि सरकार की ऐसी योजना है कि प्रत्येक गांव के महादलित वस्ती को गांव के मुख्य सड़क से जोड़ना है.लेकिन विभागीय पदाधिकारी के उदासीन रवैये के कारण इस तरह के दर्जनों शिकायते प्राप्त हो रही है. हालांकि इस दिशा में पहल की जा रही है. जल्द ही समस्या के निदान के लिए उपाय किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.